29 C
Mumbai
Sunday, April 21, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

खड़गे बोले आज लोकतंत्र, संविधान और संस्थाएं सब खतरे में है

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए उस पर विपक्ष की आवाज दबाने का आरोप लगाया. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ”आज लोकतंत्र, संविधान और संस्थाएं सब खतरे में हैं. विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए नये-नये हथकंडे अपनाये जा रहे हैं. केंद्रीय जांच ब्यूरो, प्रवर्तन निदेशालय और आयकर द्वारा छापे मारे जाते हैं। चुनाव आयोग को कमजोर किया जा रहा है.

राहुल गांधी समेत विपक्षी सांसदों के निलंबन के संदर्भ में कांग्रेस प्रमुख ने कहा, ”विपक्षी सांसदों की आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है.” एक वीडियो संदेश में खड़गे ने कहा, ”किसी का माइक बंद हो रहा है या किसी की बात काटी जा रही है. विशेषाधिकार प्रस्ताव लाए जा रहे हैं.

इस मौके पर उन्होंने जवाहर लाल नेहरू समेत पूर्व प्रधानमंत्रियों के कार्यों पर भी प्रकाश डाला. उन्होंने कहा, ”आजकल कुछ लोग कहते हैं कि भारत की प्रगति पिछले कुछ सालों में ही हुई है. खड़गे ने कहा, ”उनकी सोच गलत है.” उन्होंने कहा कि एम्स, आईआईटी, आईआईएम और अन्य संस्थानों का निर्माण पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने कराया था.

उन्होंने कहा, ”लोकतंत्र और संविधान हमारे देश की आत्मा हैं. “स्वतंत्रता दिवस के इस अवसर पर हम प्रतिज्ञा लेते हैं कि हम देश की एकता और अखंडता के लिए, प्रेम और भाईचारे के लिए, सद्भाव के लिए लोकतंत्र और संविधान की स्वतंत्रता को बरकरार रखेंगे।”

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here