28 C
Mumbai
Friday, October 22, 2021

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

स्वदेश में ही टीम इण्डिया की चेन्नई टेस्ट में शर्मनांक हार, 227 रनों से इंग्लैंड ने दी मात

चेन्नई टेस्ट मैच में भारत की करारी हार के बाद इंग्लैंड की 1-0 से बढ़त

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

चेन्नई: इंग्लैंड ने भारत को खेले गए पहले चेन्नई टेस्ट मैच के पांचवें दिन 227 रन से मात दी। इसी के साथ चार टेस्ट मुकाबलों की शृंखला में मेहमान टीम ने 1-0 से बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मैच इसी मैदान पर 13-17 फरवरी के बीच खेला जाना है।

चेन्नई टेस्ट मैच के मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 578 रन बनाए। टीम की ओर से कप्तान जो रूट ने 218, जबकि डॉमिनिक सिब्ली ने 87 रन की पारी खेली। इनके अलावा बेन स्टोक्स ने 82 रन का योगदान दिया।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें

इसके जवाब में टीम इंडिया अपनी पहली पारी में महज 337 रन ही बना सकी। इसके साथ इंग्लैंड के पास 241 रन की लीड शेष रह गई, जो भारत की हार का आधार बन गई। टीम इंडिया की तरफ से चेतेश्वर पुजारा ने 73, जबकि ऋषभ पंत ने 91 और वॉशिंगटन सुंदर ने 85 रन बनाए।

इंग्लैंड की टीम दूसरी इनिंग में रविचंद्रन अश्विन (61/6) के सामने पूरी तरह से नतमस्तक नजर आई। कप्तान जो रूट ने सर्वाधिक 40 रन बनाए, जबकि 5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी ना छू सके और मेहमान टीम 178 रन पर ढेर हो गई। इसी के साथ भारत को जीत के लिए 420 रन का टारगेट मिला।

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को 110 के स्कोर तक 5 झटके लग चुके थे। इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन खुद 72 रन से ज्यादा नहीं बना सके और भारत महज 192 रन पर सिमट गया। इंग्लैंड की ओर से दूसरी इनिंग में जैक लीच ने सर्वाधिक 4, जबकि जेम्स एंडरसन ने 3 विकेट अपने नाम किए।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here