23 C
Mumbai
Saturday, February 24, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

छात्रावास में छात्र का शव फंदे से लटका मिला, तेलंगाना का रहने वाला था; पुलिस ने शुरू की जांच

खड़गपुर आईआईटी में चौथे वर्ष के एक छात्र का हॉस्टल से शव बरामद किया गया है। इसके बाद आईआईटी परिसर में अफरा-तफरी का माहौल है। पुलिस ने मामला दर्ज कर मौत का कारण जानने के लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए मेदिनीपुर मेडिकल अस्पताल भेजी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मृतक छात्र के परिजन खड़गपुर पहुंच गए हैं। जानकारी के मुताबिक की शिक्षण संस्थान के हॉस्टल से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के एक छात्र का शव बरामद किया गया। तेलंगना के रहने वाले 21 साल की छात्रा का नाम किरण चंद्रा है।

आईआईटी खड़गपुर ने एक बयान जारी कर दावा किया कि मृतक किरण चंद्र लाल बहादुर शास्त्री हॉल में रहता था। मंगलवार रात उसने आत्महत्या कर ली। मंगलवार को वह शाम 7:30 बजे तक अपने दो रूममेट्स के साथ रहा। इसके बाद दोनों साथी चले गए। रात करीब साढ़े आठ बजे अन्य साथियों ने देखा कि किरण के कमरे का दरवाजा अंदर से बंद है। दरवाजा तोड़ा कर देखा तो वह फंदे पर लटका हुआ है। सुरक्षा गार्ड और अन्य साथी उसे बीसी रॉय टेक्नोलॉजी अस्पताल ले आए। तमाम कोशिशों के बाद रात करीब साढ़े 11 बजे डॉक्टरों ने किरन को मृत घोषित कर दिया। पुलिस जांच कर रही है। संस्था ने मृतक छात्र के परिजनों को सूचना दे दी है। बुधवार सुबह उनके परिजन संस्थान पहुंचे।

यह पहला मामला नहीं
उल्लेखनीय है कि इसी वर्ष जून में तमिलनाडु के रहने वाले 22 वर्षीय सुरिया दीपन की भी इस साल अप्रत्याशित मौत हो गई थी। उससे पहले, अक्टूबर 2022 में असम निवासी फैज़ान अहमद नामक छात्र की खड़गपुर आईआईटी में अप्रत्याशित मौत हो गई थी। उनका शव भी आईआईटी हॉस्टल के एक कमरे से बरामद किया गया था। मौत पर जमकर हंगामा हुआ था और अब मामला कलकत्ता हाई कोर्ट पहुंचा। कोर्ट के आदेश पर फैजान का दोबारा पोस्टमार्टम किया गया और उसे हत्या माना गया।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here