34 C
Mumbai
Saturday, April 20, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

जना स्मॉल फाइनेंस बैंक बना सहकारी बैंकों का बैंकर

बेंगलुरू स्थित लघु वित्त बैंक जना स्मॉल फाइनेंस बैंक ने संबंधित बैंकों को डिजिटल इन्फ्रास्ट्रक्चर और भुगतान सेवाएं प्रदान करने के लिए एचसीबीएल सहकारी बैंक, लखनऊ और मैसूर मर्चेंट्स को-ऑपरेटिव बैंक, मैसूर के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। यह समझौता आरबीआई के बैंक प्रायोजन कार्यक्रम के तहत किया गया है। यह गठबंधन सहकारी बैंकों के ग्राहकों को जना एसएफबी द्वारा संचालित डिजिटल लेनदेन का लाभ उठाने में मदद करेगा।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

जना स्मॉल फाइनेंस बैंक के सहयोग से एचसीबीएल सहकारी बैंक अब अपने ग्राहकों के लिए एटीएम, पीओएस और ई-कॉमर्स सेवाओं का विस्तार कर सकता है। साथ ही यह पहली बार है कि जना स्मॉल फाइनेंस बैंक ने आईएमपीएस सेवाएं प्रदान करने के लिए एक सहकारी बैंक के साथ करार किया है और इस प्रकार अपने ग्राहकों को निर्बाध भुगतान का अनूठा विकल्प प्रदान किया है।

मैसूर मर्चेंट्स को-ऑपरेटिव बैंक के साथ व्यवस्था के तहत उनके ग्राहकों को जना एसएफबी ब्रांडेड डेबिट कार्ड जारी किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त, इन बैंकों के ग्राहक एटीएम, पीओएस और ई-कॉमर्स सेवाओं जैसी सेवाएं का लाभ भी उठा सकेंगे।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इस तरह की साझेदारी से डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा मिलेगा, जिससे अधिक ग्रामीण ग्राहक सही मायने में वित्तीय समावेशन के दायरे में आ सकेंगे। जना स्मॉल फाइनेंस बैंक की डिजिटल क्षमता अब उसके सभी सहयोगी बैंकों के लिए उपलब्ध होगी।

जना स्मॉल फाइनेंस बैंक के एमडी और सीईओ अजय कंवल ने इस साझेदारी के बारे में जानकारी देते हुए कहा, ‘‘एचसीबीएल को-ऑपरेटिव बैंक और मैसूर मर्चेंट्स को-ऑपरेटिव बैंक के साथ हाथ मिलाना हमारे लिए प्रसन्नता का विषय है। हमारा प्रयास कम सेवा वाले लोगों के लिए स्मार्ट और सरल बैंकिंग समाधान प्रदान करके एक संपूर्ण प्रणाली का निर्माण करना है ताकि डिजिटल बैंकिंग का लाभ जनता तक पहुंच सके। यह साझेदारी हमारे प्रायोजक बैंक नेटवर्क को बढ़ाने का एक और प्रयास है ताकि बैंकिंग उत्पादों को सभी के लिए आसानी से सुलभ बनाया जा सके।’’

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए एचसीबीएल सहकारी बैंक के सीईओ ए के श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘हमें अपने ग्राहकों को रूपे डेबिट कार्ड की सुविधा प्रदान करने के लिए जना स्मॉल फाइनेंस बैंक के साथ जुड़कर खुशी हो रही है। हम आईएमपीएस और ई-कॉमर्स लेनदेन शुरू करने की योजना की दिशा में भी काम कर रहे हैं जो वास्तव में हमारे ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने में मदद कर सकते हैं। ये सेवाएं विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले हमारे सभी ग्राहकों के लिए सुविधा और परेशानी मुक्त धन हस्तांतरण को संभव बनाएंगी।’’

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here