27 C
Mumbai
Saturday, October 16, 2021

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ट्रंप की मुश्किलें बढीं, राष्ट्रपति ट्रंप तुरंत देें इस्तीफा, नहीं तो होगी महाभियोग की कार्रवाई! हर तानाशाह का अंत ऐसा ही ?

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें खत्म होती नज़र नहीं आ रही हैं. अब नैसी पेलोसी (हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव स्पीकर) ने कहा है कि अगर राष्ट्रपति ट्रंप तुरंत इस्तीफा नहीं देते हैं तो कैपिटल पर कब्जे के लिए भीड़ को उकसाने के लिए उनके खिलाफ महाभियोग की कार्रवाई की जा सकती है. वहीं दूसरी ओर राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि वह अगले राष्ट्रपति जो बाइडेन के शपथ ग्रहण में उपस्थित नहीं रहेंगे.

3 नवंबर को हुए अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप की हार हुई और बाइडेन अगले राष्ट्रपति बनेंगे. हालांकि ट्रंप ने इसे धोखाधड़ी बताया और अपनी हार स्वीकार नहीं की. बिडेन के जीत की औपचारिक घोषणा से पहले राष्ट्रपति ट्रंप के उकसावे पर उनके समर्थकों ने यूएस कैपिटल पर हमला कर दिया था. कुछ समय बाद स्थिति पर नियंत्रण कर लिया गया.

इस घटना के बाद अब पेलोसी और डेमोक्रेट्स का मानना है कि ट्रंप को जल्द से जल्द इस्तीफा देना चाहिए. पेलोसी के मुताबिक अगर ट्रंप इस्तीफा नहीं देते हैं तो ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रक्रिया शुरू की जा सकती है. भारतीय-अमेरिकी सांसद प्रमीला जयपाल का कहना है कि महाभियोग की प्रक्रिया को जल्द से जल्द शुरू किया जाना चाहिए.

इसके अलावा ट्विटर ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट स्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया है. फेसबुक भी राष्ट्रपति ट्रंप का फेसुबक और इंस्टाग्राम खाता बंद कर चुका है. उनके खाते को और हिंसा की आशंका को देखते हुए सस्पेंड किया गया है. ट्विटर द्वारा अकाउंट सस्पेंड किए जाने पर ट्रंप ने जल्द ही अपना एक प्लेटफॉर्म बनाने की बात कही है.

 

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here