29 C
Mumbai
Sunday, April 21, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

तीसरी बार केपी ओली ने नेपाल के पीएम पद की ली शपथ

काठमांडू: केपी शर्मा ओली ने शुक्रवार को तीसरी बार नेपाल के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की। ओली को गुरुवार को इस पद पर दोबारा नियुक्त किया गया था क्‍योंकि विपक्षी दल नई सरकार बनाने के लिए संसद में ज़रूरी बहुमत हासिल करने में विफल रहे थे। राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी ने 69 वर्षीय केपी शर्मा ओली को गुरुवार की रात को फिर से प्रधानमंत्री नियुक्त कर दिया था।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

तीसरी बार केपी ओली

इससे तीन दिन पहले वे प्रतिनिधि सभा में विश्वास मत हार गए थे। केपी शर्मा ओली 11 अक्तूबर 2015 से तीन अगस्त 2016 तक और उसके बाद 15 फ़रवरी 2018 से 13 मई 2021 तक नेपाल के प्रधानमंत्री रहे थे। शुक्रवार को राष्ट्रपति भवन में एक समारोह में सीपीएन-यूएमएल के अध्यक्ष केपी शर्मा ओली को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

सोमवार को सदन में ओली के विश्वास मत हारने के बाद राष्ट्रपति ने विपक्षी दलों को बहुमत साबित करके नई सरकार बनाने के लिए गुरूवार रात नौ बजे तक का समय दिया था लेकिन वे बहुमत हासिल नहीं कर सके। हालांकि ओली की मुश्किलें अभी ख़त्‍म नहीं हुई हुई हैं और उन्हें 30 दिन के भीतर सदन में विश्वास मत हासिल करना होगा। अगर वे इसमें फि‍र विफल रहते हैं तो संविधान के अनुसार सरकार गठन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here