34 C
Mumbai
Saturday, April 20, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

तीसरे, चौथेचरण जेईई मेंस की परीक्षा की तारीखों का हुआ एलान

नई दिल्ली: जेईई मेंस के तीसरे और चौथे चरण की परीक्षा की तारीखों की घोषणा हो गई है. केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बताया कि तीसरे चरण की परीक्षा जुलाई महीने में 20 से 25 तारीख तक होगी. वहीं चौथे चरण की परीक्षा 27 जुलाई 2021 से 2 अगस्त 2021 तक होगी. साथ ही बताया कि जो उम्मीदवार पहले और दूसरे चरण में आवेदन नहीं कर पाए थे, वो तीसरे और चौथे चरण के लिए आवेदन कर सकते हैं.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाने वाली ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम 2021 के तीसरे और चौथे फेज की परीक्षा की तारीखों की घोषणा हो गई है. बता दें कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर को देखते हुए एनटीए द्वारा JEE Main फेज 3 और फेज 4 की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था. शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी है. साथ ही परीक्षा के केंद्रों को बढ़ाया गया है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

एनटीए की ओर से यह घोषणा की गई कि जिन छात्रों ने पहले और दूसरे चरण के लिए आवेदन नहीं किया है वो आज यानी 06 जुलाई से 08 जुलाई 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. वहीं चौथे चरण के लिए 09 जुलाई से 12 जुलाई 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. साथ ही शिक्षा मंत्री ने कहा कि जेईई मेन की परीक्षा 4 बार आयोजित की जाएगी. जिस भी परीक्षा में छात्र का स्कोर ज्यादा होगा उसे कंसीडर किया जाएगा. साथ ही शिक्षा मंत्री ने कहा कि जो छात्र परीक्षा का केंद्र बदलना चाहते हैं वे भी 6 से 8 जुलाई के बीच लॉग इन कर ऐसा कर सकेंगे. छात्रों की सुविधा को देखते हुए उन्हें परीक्षा केंद्र बदलने का विकल्प दिया जाएगा

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here