24 C
Mumbai
Saturday, January 28, 2023

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

त्रिपुरा में हिंसक हुए कांग्रेसी और भाजपाई चुनाव तारीखों का एलान होते ही

त्रिपुरा विधानसभा के लिए आज ही चुनाव तारिख का एलान हुआ और आज ही मजलिसपुर में बीजेपी और कांग्रेस के समर्थकों के बीच हुई झड़प में कई लोग घायल हुए हैं. संघर्ष में घायल हुए लोगों में कांग्रेस नेता डॉ. अजय कुमार शामिल हैं, यह झड़प मजलिसपुर निर्वाचन सीट के रानिरबाजार मोहनपुर क्षेत्र में हुई.

कांग्रेस विधायक सुदीप राय बर्मन ने दावा किया कि घायल हुए कई पार्टी कार्यकर्ता अभी भी रानिरबाजार पुलिस स्‍टेशन में है. उन्‍होंने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं की बड़ी संख्‍या में मौजूदगी के चलते इन्‍हें अस्‍पताल नहीं भेजा जा सका है.

उन्‍होंने यह भी आरोप लगाया कि एक मंत्री, विपक्ष पर हमले का नेतृत्‍व कर रहे थे. राय बर्मन ने मांग की कि निर्वाचन आयोग, मजलिसपुर सहित पांच विधानसभा सीटों पर अलग से चुनाव कराए. गौरतलब है कि त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव 16 फरवरी को होंगे जबकि वोटों की गिनती दो मार्च को होगी.

त्रिपुरा के साथ नागालैंड और मेघालय में विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान भी किया गया है. इन दोनों राज्‍यों में 27 फरवरी को वोटिंग होगी. तीनों राज्‍यों में 2 मार्च को वोटों की गिनती होगी. चुनाव के तारीखों की घोषणा के साथ ही तीनों राज्यों में आदर्श चुनाव आचार संहिता भी लागू हो गई है. नागालैंड विधानसभा का कार्यकाल 12 मार्च को समाप्त हो रहा है, वहीं मेघालय और त्रिपुरा की विधानसभाओं का कार्यकाल क्रमश: 15 और 22 मार्च को समाप्त हो रहा है.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here