24 C
Mumbai
Saturday, January 28, 2023

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

दर्दनाक हादसा: सरिया के बहाने ट्रेन के अंदर घुसी मौत

दिल्ली से कानपुर जा रही नीलांचल एक्सप्रेस ट्रेन में दिल दहला देने वाली घटना घटित हुई है. प्रयागराज के नजदीक दांवर-सोमना के पास नीलांचल एक्सप्रेस ट्रेन के जनरल कोच में बैठे एक यात्री की गर्दन में अचानक एक लोहे की सरिया आकर घुस गई. इससे यात्री की मौके पर ही मौत हो गई. इस दिल दहला देने वाली घटना के बाद रेलवे ने जांच की घोषणा की है.

जानकारी के मुताबिक नीलांचल एक्सप्रेस ट्रेन में प्रयागराज के नजदीक दांवर-सोमना के पास यह दर्दनाक घटना घटित हुई. ट्रेन के जनरल कोच में बैठे एक यात्री की गर्दन में अचानक एक लोहे की सरिया घुस गई जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. दरअसल यूपी के सुल्तानपुर जिले के रहने वाले हरिकेश दुबे नीलांचल एक्सप्रेस के जनरल कोच में यात्रा कर रहे थे कि अचानक सुबह 8 बजकर 46 मिनट पर प्रयागराज के नजदीक दांवर-सोमना के पास खिड़की के शीशे को तोड़ती हुई एक लोहे की सरिया सीट पर बैठे हरिकेश दुबे की गर्दन में आरपार हो गई. अचानक हुई इस घटना से कोच में सवार सभी यात्री सन्न रह गए और कुछ देर तक तो किसी के कुछ समझ में ही नहीं आया. इसके बाद कोच में मच गयी.

ट्रेन को अगले स्टेशन अलीगढ जंक्शन पर रोका गया. रेलवे पुलिस ने घटना की जानकारी आला अधिकारीयों को दी. पता चला है कि घटना वाली जगह के पास रेलवे का निर्माण कार्य चल रहा था, तभी एक लोहे की सरिया पास गुज़र रही ट्रेन में जा घुसी। शव को जीआरपी को सौंप दिया गया है. अधिकारीयों ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं. पहली नज़र में यह रेलवे की तरफ से की गयी घोर लापरवाई नज़र आ रही है. अभी तक यात्री को किसी भी तरह के मुआवज़े की भी घोषणा नहीं की गयी है.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here