30 C
Mumbai
Friday, May 20, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

दीदी का जादू बंगाल में फिर चलेगा, बीजेपी का हो सकता है आधार मज़बूत – जनमत सर्वे

नई दिल्ली: दीदी का जादू बंगाल में फिर चलेगा, अबतक पश्चिम बंगाल में कांग्रेस, लेफ्ट और अब तृणमूल कांग्रेस का दबदबा है, लेकिन इस बार के असेंबली चुनाव में लगता है कि बीजेपी का आधार मज़बूत होने जा रही है. इसबार चुनाव में TMC का मुकाबला लेफ्ट या कांग्रेस से न होकर सीधा बीजेपी से होने जा रहा है, यह अलग बात है कि इस बार भी चुनावी युद्ध में तृणमूल कांग्रेस को स्पष्ट बढ़त हासिल है. आईएएनएस सी-वोटर सर्वेक्षण के अनुसार, तृणमूल कांग्रेस के 156 सीटों के साथ एक स्पष्ट विजेता के रूप में उभरने की संभावना है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें

सर्वेक्षण के अनुसार बीजेपी अपनी सीटों की संख्या तीन से तीन संख्या तक पहुंचा सकती है. वाम मोर्चा-कांग्रेस गठबंधन को केवल 35 सीटों के साथ तीसरे स्थान पर रहने का अनुमान बताया जा रहा है.

सर्वे के अनुसार, तृणमूल को 42.8 प्रतिशत और बीजेपी को 38 प्रतिशत वोट मिलने की संभावना जताई जा रही है. स्विंग वोट प्रतिशत भाजपा के पक्ष में है, जो 2016 के चुनावों में 10.2 प्रतिशत से बढ़कर 2021 के चुनाव में 38 प्रतिशत तक पहुंच सकता है. इसके विपरीत, तृणमूल को 2.1 प्रतिशत कम वोट मिल सकता है. वाम मोर्चा-कांग्रेस गठबंधन को 12.9 प्रतिशत वोट मिलने का अनुमान है, 2016 में यह 25 प्रतिशत था.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

सीटों की अनुमानित सीमा के अनुसार, टीएमसी को 148 से 164 सीटें मिलने का अनुमान है, उसके बाद भाजपा को 90-108 सीटें और वाम मोर्चा-कांग्रेस को 31 से 39 सीटें मिल सकती हैं और शेष 1-5 सीटें निर्दलीय उम्मीदवारों को जा सकती हैं.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ब्रेकिंग न्यूज…

दण्डित किये जायेंगे नियम तोड़ने वाले लोग
मुख्यमंत्री ने कहा कि नियमों का उल्लंघन करने वालों को दंडित किया जाएगा। मुख्यमंत्री के अनुसार, कोरोना वायरस के खिलाफ युद्ध में मास्क एकमात्र “ढाल” है।

ठाकरे ने कहा, “मास्क पहनें, अनुशासन बनाए रखें और लॉकडाउन से बचने के लिए सामाजिक दूरी बनाये रखने के नियम का पालन करें।” आगेे पढेें

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here