30 C
Mumbai
Friday, May 20, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

नए राजनीतिक सफर का PK ने किया एलान

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने आज ट्वीट करके नया राजनीतिक सफर शुरू करने का एलान कर दिया है, उनका यह सफर बिहार से शुरू होगा।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

अपने ट्वीट में उनका कहना है कि “लोकतंत्र में एक सार्थक भागीदार बनने और जन-समर्थक नीति को आकार देने में मदद करने की मेरी तलाश ने 10 साल के रोलरकोस्टर (उतार-चढ़ाव) की सवारी का नेतृत्व किया! मुद्दों और “जन सुराज” के मार्ग को बेहतर ढंग से समझने के लिए रियल मास्टर यानी जनता के पास जाने का समय आ गया है.”

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

दरअसल, पीके बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने वाले हैं. उन्होंने पिछले साल बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद आमजन से वादा किया था कि वह दो मई 2022 को अपने अगले कदम की घोषणा करेंगे.

पिछले हफ्ते प्रशांत किशोर ने कांग्रेस में शामिल होने से इनकार कर दिया था. किशोर ने कांग्रेस को पार्टी में सुधार करने और आगामी लोकसभा व विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाने के लिए सुझाव दिए थे, जिसके बाद कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने किशोर के सुझावों पर विचार के लिए गठित समिति की रिपोर्ट पर मंथन करने के बाद फैसला किया था कि पार्टी को मजबूत करने और भविष्य की चुनौतियों से निपटने के मकसद से एक विशेषाधिकार प्राप्त कार्य समूह- 2024 का गठन किया जाएगा.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

प्रशांत किशोर मूल रूप से बिहार से ताल्लुक रखते हैं. अगर वह अपनी नई पार्टी बनाते हैं या फिर किसी और दल को ज्वॉइन करते हैं तो वह दूसरी बार सक्रिय राजनीति में कदम रखेंगे. इससे पहले, वह कुछ समय के लिए जनता दल (यूनाइटेड) से जुड़े थे, हालांकि बाद में इससे अलग हो गए. ऐसा फिर से माना जा रहा है कि उनकी जेडीयू में दोबारा से एंट्री हो सकती है, लेकिन यह सब फिलहाल अटकलें ही हैं.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here