34 C
Mumbai
Saturday, April 20, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

योगी पुलिस का दुष्कर्म पीड़िता के साथ भी रहता है गैर जिम्मेदारा वर्ताव, इंसाफ़ के लिये लगानी पड़ती है न्यायालय गुहार !

– दुष्कर्म पीड़िता के साथ भी पुलिस नहीं करती है न्याय

उन्नाव (यूपी) सामूहिक दुष्कर्म जैसे मामलों में भी पुलिस का रवैया संदिग्ध रहता है। तहरीर मिलने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। पीड़िता अदालत की शरण में गई। जहां से उसे न्याय मिला और आरोपियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करने का आदेश दिया।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें 

मामला अचलगंज थाना क्षेत्र के एक गांव का है।विगत वर्ष 12 नवंबर को शौच क्रिया के लिए जाते समय गांव का युवक आनंदी लाल और अज्ञात रिश्तेदार ने युवती के साथ दुष्कर्म किया। इस संबंध में पीड़िता ने अचलगंज थाने में शिकायती पत्र देकर दुष्कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >>क्लिक<< करे

लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। जिसके बाद पीड़िता ने अदालत का दरवाजा खटखटाया। जहां से उसे न्याय मिला। अचलगंज थाना पुलिस ने आनंदीलाल व उसके अज्ञात रिश्तेदार के खिलाफ जबरन दुष्कर्म मारपीट व धमकी का मामला दर्ज किया है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

शेयर बाजार की खबरें पढें-

52 हजार के पार हुआ शेयर बाजार, बेहतर ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में शानदार तेजी देखने को मिली है. 15 फरवरी के कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स अपने रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गए. वहीं बाजार की क्लोजिंग भी रिकॉर्ड स्तर पर हुूई. सेंसेक्स ने आज पहली बार 52 हजार का स्तर ब्रेक कर दिया. वहीं निफ्टी भी 15300 के पार निकल गया. आगे पढेें….

पढें कानून का हथौडा

देश की न्याय व्यवस्था हो चुकी है खस्ताहाल – पूर्व CJI रंजन गोगोई

देश की न्याय व्यवस्था को लेकर भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई व सांसद ने एक टीवी कार्यक्रम के दौरान एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि देश की न्याय व्यवस्था खस्ताहाल है।

लाइव लॉ के मुताबिक, पूर्व न्यायाधीश रंजन गोगोई ने भी यह माना कि अब कोई भी कोर्ट नहीं जाना चाहता, वह भी कोर्ट नहीं जाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग रिस्क उठा सकते हैं वही अदालत का रुख करते हैं। आगे पढें…

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here