36 C
Mumbai
Friday, April 26, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

पुलिस ने डीएलएड धारक प्रदर्शनकारियों पर भांजीं लाठियां

बेसिक शिक्षा विभाग में 97 हजार पदों पर भर्ती की मांग को लेकर लखनऊ में पिछले लंबे वक्त से प्रदर्शन कर रहे डीएलएड प्रशिक्षकों ने मंगलवार को विधान भवन का घेराव किया जहाँ पर पुलिस ने उनपर खूब लाठियां बरसाईं।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

आंदोलनरत इन सभी प्रशिक्षकों कि बस एक ही मांग है कि जल्द से जल्द बेसिक शिक्षा विभाग में 97 हजार नई सहायक शिक्षकों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया जाए। डीएलएड धारक प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वह इस मांग को पिछले तीन सालों से लगातार उठा रहे हैं लेकिन मामले को लेकर सरकार के उदासीन रवैये से उन लोगों में बेहद नाराजगी और आक्रोश है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

उनका कहना है कि प्रदर्शन के अधिकार को भी दबाया जा रहा है वो जब भी सरकार के सामने अपनी बात रखने की कोशिश करते हैं तो उन्हें केवल लाठियां खाने की मिलती हैं।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

यह पहली बार नहीं हैं जब पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर बल प्रयोग किया है, इससे पहले भी लखनऊ में ही इन आंदोलनरत डीएलएड धारकों को पुलिस ने दौड़ाकर पीटा था।

फिलहाल, प्रदर्शनकारी प्रशिक्षक चाहते हैं कि जल्द से जल्द सरकार का कोई प्रतिनिधि उनकी मांगो को सुने और उन्हें उनकी मांग के लिए आश्वस्त करे क्योंकि प्रदेश में चुनाव को लेकर जल्द ही आचार संहिता भी लग सकती है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here