28 C
Mumbai
Sunday, December 4, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

बड़ी कार्रवाई माफिया मुख्तार पर, दिल्ली, लखनऊ और गाजीपुर समेत ईडी की ताबड़तोड़ कई ठिकानों पर छापेमारी

ईडी ने बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी पर बड़ी कार्रवाई की है। माफिया मुख्तार अंसारी और उनके करीबी लोगो के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी चल रही है। दिल्ली, लखनऊ व गाजीपुर समेत कई ठिकानों पर ईडी के अफसर पहुंचे हैं।जांच एजेंसी ने दिल्ली, लखनऊ, गाजीपुर और मऊ में  मुख्तार अंसारी और उसके करीबियों के कई ठिकान खंगाल रही है। इतना ही नहीं मुख्तार के मुहम्मदाबाद स्थित घर पर भी छापेमारी की है। ईडी ने मुख्तार अंसारी और उसके करीबियों पर शिकंजा कसा है। ईडी ने दिल्ली और यूपी के लखनऊ, मऊ और गाजीपुर जिलों में कई ठिकानों पर छापेमारी की है। इसमें मुहम्मदाबाद स्थित अंसारी का घर भी शामिल है। इसके अलावा ईडी ने अफजाल अंसारी,  विक्रम अग्रहरी, गणेश मिश्रा और खान बस सर्विस के मालिक के यहां भी  छापे मारे हैं।

ईडी की टीम ने सुबह करीब सात बजे सीआरपीएफ के साथ मिश्रबाजार स्थित आभूषण व्यवसायी विक्रम अग्रहरी, खान ट्रेवल्स संचालक टाउन हाल के सराय गली निवासी मुस्ताक खां, रौजा स्थित व्यवसायी गणेश दत्त मिश्रा और मुहम्मदाबाद स्थिति गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी के फाटक आवास पर छापेमारी चल रही है। इस दौरान मकान के प्रमुख दरवाजे से लेकर सड़क तक सीआरपीएफ का कड़ा पहरा है। फिलहाल छापेमारी जारी है। इस छापेमारी से हडकंप मचा हुआ है।

मनी लांड्रिंग में मुख्तार पर ईडी दर्ज कर चुकी केस 
  माफिया मुख्तार अंसारी पर ईडी ने एक जुलाई 2021 को मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। आरोप है कि मुख्तार ने एक सरकारी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा किया और फिर उसे सात साल के लिए 1.7 करोड़ रुपये प्रति वर्ष के हिसाब से एक प्राइवेट कंपनी को किराए पर दे दिया। इस कंपनी से मुख्तार के भाइयों और बेटे का भी संबंध होने को आरोप था। मामला सामने आने के बाद ईडी ने इस मामले में माफिया मुख्तार अंसारी, उनके भाई सांसद अफजाल अंसारी समेत कई अन्य को आरोपी बनाया गया है। जिसमें भ्रष्टाचार और विधायक निधि गबन और आय से अधिक संपत्ति को लेकर दर्ज मुकदमों को आधार बनाते हुए ईडी ने केस दर्ज  किया है। इस मामले में नौ मई को सांसद अफजाल अंसारी को तलब कर ईडी की प्रयागराज टीम ने पूछताछ की थी। टीम ने 10 घंटे से अधिक समय तक अफजाल से पूछताछ कर बयान दर्ज किया था। 
ईडी ने परिवार की संपत्ति का भी ब्योरा मांगा
बाहुबली और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी और उनके भाई अफजाल अंसारी समेत पूरे परिवार, रिश्तेदार और करीबियों की राजधानी में संपत्तियां खंगाली जा रही हैं। मुख्तार अंसारी, भाई अफजाल अंसारी, मुख्तार की पत्नी आफशां, बेटे अब्बास, उमर के साथ ही अतीफ रजा पुत्र जमशेद रजा और उनके सहयोगियों, करीबियों का ब्योरा ईडी ने मांगा है। मुख्तार के सात बैंक खाते, अफजाल के 3 बैंक खातों को भी ईडी ने पहले ही खंगाला है

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here