27 C
Mumbai
Wednesday, December 7, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

बहराईच: बालक की तेंदुए के हमले में मौत, वन कर्मी पर ग्रामीणों ने निकला गुस्सा

बहराइच । कतर्नियाघाट वन्य जीव प्रभाग की समीपवर्ती गांव में इन दिनों खूंखार जंगली जानवरों का आतंक व्याप्त है | शनिवार की देर रात भी कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के समवर्ती गांव सुजौली के मजरा अयोध्यापुरव में तेंदुए के हमले की एक घटना हुई | तेंदुए के हमले में गंभीर रूप से घायल बालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई |

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

प्राप्त सूचना के अनुसार सुजौली थाना क्षेत्र अंतर्गत कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के सुजौली के जंगल से निकल कर आबादी में पहुचे तेंदुए ने एक बालक पर हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया । मामल ग्राम पंचायत सुजौली के अयोध्या पुरवा गांव का है जहां बीती रात करीब आठ बजे गांव निवासी आठ वर्षीय शीबू पुत्र रज्जब अली घर से बाहर निकला था जिसके काफी देर घर न लौटने पर परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू कर दी लेकिन बालक का कुछ भी पता न लग सका ।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

सुबह गांव के लोगों ने गांव निवासी मशीउल्लाह खान के गन्ने के खेत में बालक का क्षतविक्षत शव लोगों ने देखा जिसकी सूचना परिवारीजनों को दी गयी । खेत में शव मिलने की खबर से गांव में हड़कंप मच गया । ग्राम प्रधान सुजौली राजेश गुप्ता ने अपने नेतृत्व में शव को बरामद करवाया ।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

वहीं घटना की सूचना मिलते ही पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाने हेतु कागजी कार्यवाई के लिए डीएफओ कतर्नियाघाट आकाशदीप बधावन ने सुजौली रेंज में तैनात वन रक्षक विजय पाल को भेजा था जहां आक्रोशित ग्रामीणों ने वन कर्मी की जमकर पिटाई कर दी जिसपर वह लहूलुहान हो गया जिसे पीएचसी सुजौली इलाज के लिए भर्ती कराया गया । घटना स्थल पर पहुचे डब्ल्यू डब्ल्यू एफ के फील्ड सहायक मंसूर अली ने विभाग द्वारा परिवार को दस हजार रुपए की आर्थिक सहायता राशि दिलाने हेतु जांच कर रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी है । वहीं ग्रामीणों का आरोप है कि घटना के कई घंटे बीत जाने के बाद वन कर्मी पहुचे है । वहीं घटना से सहमे ग्रामीणों ने वन विभाग से तेंदुए को पकड़वाने की बात कही है ।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here