29 C
Mumbai
Monday, June 27, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

बोरिस जॉनसन: काबुल पर तालेबान का नियंत्रण उम्मीद से कहीं जल्दी हुआ

बोरिस जॉनसन ने बुधवार को संसद में कहा कि अफगान सरकार तालेबान की अपेक्षा से बहुत जल्दी गिर गयी। स्काई न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार बोरिस जॉनसन ने कहा कि अफगानिस्तान में होने वाला परिवर्तन ऐसी घटना नहीं है जिससे हम बेखबर हैं।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में जो कुछ हुआ है ऐसी घटना नहीं है जिसकी ब्रिटेन ने भविष्यवाणी न की हो या उसके लिए तैयार न रहा हो। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने कहा कि उनका देश अफगानिस्तान में अपने मिशन में सफल रहा है और अफगानिस्तान में शांति व सुरक्षा स्थापित करने के लिए जो चीज़ भी ज़रूरी थी उसे हमने अंजाम दिया।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इसी प्रकार बोरिस जॉनसन ने कहा कि अमेरिकी समर्थन के बिना पश्चिमी देशों के लिए अफगानिस्तान में मौजूद रहना संभव नहीं था। उन्होंने कहा कि पिछले वर्षों के दौरान अफगानिस्तान में डेढ़ लाख ब्रितानी सक्रिय थे। बोरिस जॉनसन के बयान से पहले समाचार पत्र गार्डियन ने लिखा था कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री छुट्टी बिता रहे थे परंतु अफगान मामलों की समीक्षा के लक्ष्य से उन्होंने अपनी छुट्टी खत्म कर दी।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इससे पहले ब्रिटेन के विदेशमंत्री डोमेनिक राब ने भी एक साक्षात्कार में कहा था कि यह वास्तविकता स्वीकार कर लेनी चाहिये कि तालेबान ने सत्ता अपने हाथ में ले ली। उन्होंने इसी प्रकार कहा था कि ब्रिटेन और उसके घटकों को अफगानिस्तान की वर्तमान स्थिति से बेहतर से बेहतर ढंग से लाभ उठाना चाहिये और तालेबान पर दबाव डाल कर यह इतमीनान हासिल कर लेना चाहिये कि अब और पहले के तालेबान में अंतर है और यह गुट अब संतुलित हो गया है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here