30 C
Mumbai
Friday, April 26, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

बोरिस जॉनसन को गुजरात में JCB पर चढ़ना पड़ा भारी, महिला सांसदों ने घेरा

ब्रिटेन की दो महिला सांसदों ने गुजरात दौरे के दौरान जेसीबी मशीन के कारखाने में जाने को लेकर ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन की घोर आलोचना की है और पूछा है कि कई राज्यों में सांप्रदायिक झड़पों के मद्देनजर घरों और दुकानों पर बुल्डोजर चलाने के बारे में क्या उन्होंने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के सामने इस मुद्दे को उठाया है?

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

इंग्लैंड के हाउस ऑफ कॉमन्स में बोलते हुए, नॉटिंघम ईस्ट से लेबर सांसद, नादिया व्हिटोम ने सवाल किया कि क्या प्रधान मंत्री जॉनसन की हालिया भारत यात्रा ने वहां विभिन्न राज्यों में भाजपा के नेतृत्व वाले प्रशासन द्वारा चलाए गए बुल्डोजर अभियान को वैध बनाने में मदद की है?

लेबर सांसद नादिया व्हिटोम ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम के तहत आने वाले जहांगीरपुरी में कई घरों और दुकानों को बुल्डोज करने के तुरंत बाद गुजरात के वडोदरा के पास भारी उपकरण निर्माता ब्रिटिश कंपनी जेसीबी के कारखाने के दौरे की उस तस्वीर पर सवाल उठाए हैं जिसमें बोरिस जॉनसन एक जेसीबी मशीन पर चढ़े दिखाई दे रहे हैं.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

व्हिटोम ने कहा, “हम जानते हैं कि प्रधान मंत्री भारत की यात्रा के दौरान, एक जेसीबी कारखाने में खुदाई करने वाले मशीन पर चढ़े हुए थे. इससे ठीक कुछ ही दिन पहले भाजपा शासन वाले नगर निकाय ने दिल्ली में मुस्लिम दुकानों , घरों और एक मस्जिद के गेट को बुलडोज करने के लिए जेसीबी बुलडोजर का इस्तेमाल किया था.”

व्हिटोम ने पूछा है, “क्या प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने पीएम मोदी के साथ इस मुद्दे को उठाया था? यदि नहीं, तो क्यों नहीं? और क्या यह स्वीकार करते हैं कि प्रधानमंत्री की भारत यात्रा ने मोदी की दक्षिणपंथी सरकार के कार्यों को वैध बनाने में मदद की है?”

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

कोवेंट्री साउथ की सांसद जराह सुल्ताना ने भी यूके की संसद में इस मुद्दे को उठाया और कहा कि मिस्टर जॉनसन का जेसीबी फैक्ट्री का दौरा ” दिखाता है कि वह वास्तव में मानवाधिकारों की कितनी परवाह करते हैं?”

बता दें कि बोरिस जॉनसन ने 21 अप्रैल को वडोदरा की एक जेसीबी फैक्टरी का दौरा किया था तब जेसीबी पर चढ़ी उनकी एक फोटो खूब वायरल हुई थी.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here