30 C
Mumbai
Sunday, June 26, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

भारत का विजय रथ दक्षिण अफ्रीका ने रोका, 200+ का लक्ष्य आसानी से पार किया

लगातार 12 टी-20 मुकाबले जीतने वाली भारतीय टीम का विजयरथ दक्षिण अफ्रीका ने दिल्ली में पांच मैचों की श्रंखला के पहले में 7 विकेट से कामयाबी हासिल कर रोक दिया। भारत की ओर से दिए गए 212 रनों के विशाल लक्ष्य को धीमी शुरआत के बावजूद साउथ अफ्रीका ने पांच गेंदों पहले पूरा कर लिया। आवेश खान के अलावा भारत के हर गेंदबाज़ की जमकर धुनाई हुई.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

साउथ अफ्रीका की शुरुआत काफी धीमी हुई, डिकॉक और कप्तान ठंडा बावुमा रन रेट से काफी पीछे खेले, बावुमा सिर्फ 8 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार का शिकार बने. इसके बाद प्रेटोरियस ने 13 गेंदों पर धुंआधार 29 रन बनाकर रन रेट को बढ़ाने की कोशिश की मगर वह इसी कोशिश में हर्षल पटेल की गेंद पर बोल्ड हो गए, डिकॉक भी 22 रन बनाकर चलते बने, उन्हें अक्षर पटेल ने आउट किया

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इसके रासी ड्युसेन और आईपीएल के हीरो डेविड मिलर ने एक अलग कहानी रच दी. ड्युसेन जहाँ पहले थोड़ा संभलकर खेले वहीँ मिलर भारतीय गेंदबाज़ों के लिए किलर बने रहे. इसके बाद ड्युसेन ने भी अपना गेयर बदला और फिर दोनों तरफ चौकों छक्कों की बरसात होने लगी. भुवनेश्वर जो शुरू में किफायती रहे बाद के ओवरों में उनका सारा एनालिसिस इन दोनों बल्लेबाज़ों ने बिगाड़कर रख दिया और बड़ी आसानी से पांच गेंद शेष रहते श्रंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली.

इससे पहले टीम इंडिया ने 4 विकेट पर 211 रनों का रिकॉर्ड स्कोर खड़ा किया. आईपीएल में नाकाम रहे इशान किशन ने 48 गेंद में 76 रन बनाकर भारत को मजबूती दी. ऋतुराज गायकवाड़ ने 23 रन बनाकर एक अच्छा स्टार्ट दिया. गायकवाड़ के बाद आये श्रेयस अय्यर ने इशान के साथ रनगति को तेजी से बढाया. दस ओवर के बाद भारत का स्कोर एक विकेट पर 102 रन था. इस बीच इशान ने महाराज को छक्का जड़कर 37 गेंदों में नौ चौकों और एक छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया. इशान ने महाराज को अगले ओवर में पहली चार गेंदों में दो छक्के और दो चौके ठोक दिए. मगर ओवर की आखिरी गेंद पर स्टब्स को कैच देकर पवेलियन लौटे.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

श्रेयस 27 गेंद में 36 रन बनाकर प्रिटोरियस की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद कप्तान पंत ने हार्दिक पंड्या के साथ मिलकर टीम इंडिया के लिए आखिरी ओवरों में जमकर रन बटोरे. दोनों ने मिलकर 18 गेंदों में ही 46 रनों की साझेदारी कर डाली. पंत 16 गेंद में 29 रन बनाकर आउट हुए. आईपीएल से शानदार लय में चल रहे हार्दिक ने सिर्फ 12 गेंदों में नाबाद 31 रन ठोके.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here