28 C
Mumbai
Thursday, March 28, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

मच गया बवाल जब महबूबा मुफ़्ती ने की पूजा

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पुंछ जिले के अपने दौरे के दौरान नवग्रह मंदिर में पूजा-अर्चना की. इसके बाद उन्होंने पूरे मंदिर का चक्कर लगाया और शिवलिंग का जलाभिषेक भी किया. उन्होंने मंदिर परिसर में बनी यशपाल शर्मा की प्रतिमा पर पुष्पवर्षा भी की. अब बीजेपी ने मुफ्ती की मंदिर यात्रा को ‘नौटंकी’ बताते हुए उन पर निशाना साधा है. बीजेपी का कहना है कि महबूबा मुफ्ती की मंदिर यात्रा केवल राजनीतिक नौटंकी है.

वहीं. .कुछ मौलानाओं ने भी महबूबा के इस कदम को इस्लाम के ख़िलाफ़ करार दिया है. महबूबा ने आज प्रेस से बातचीत करते हुए कहा कि भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है और किसी के मंदिर जाने पर बवाल नहीं होना चाहिए. यह गंगा-जमुनी तहजीब है. यशपाल शर्मा ने मंदिर बनवाया था. मैं मंदिर अंदर से जाकर देखना चाहती थी. वहां किसी ने बड़े प्यार से मेरे हाथ में लोटा रख दिया. अब किसी ने इतनी श्रद्धा से लोटा रखा तो मैंने जल चढ़ा दिया. यह मेरा मामला है. इसमें ज्यादा बहस करने की जरूरत नहीं है.

इससे पहले पुंछ जिले में महबूबा मुफ्ती ने जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि बीजेपी का मकसद देश को हिंदू राष्ट्र बनाने का नहीं, बल्कि ‘भाजपा राष्ट्र’ बनाने का है. उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी भारत को ‘बीजेपी राष्ट्र’ बनाने के लिए विपक्षी दलों पर कथित हमले कर रही है, जिस पर उनकी पार्टी चुप नहीं बैठेगी.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here