29 C
Mumbai
Sunday, April 21, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

महाराष्ट्र के बड़े नेता नाना पटोले का बयान, कांग्रेस में स्वागत है भाजपा के खिलाफ लड़ने वाले लोगों का

भाजपा के खिलाफ एकजुट होने और मोर्चा बनाने की हरसंभव कोशिश कर रही 28 विपक्षी पार्टियां- INDIA गठबंधन के तहत किलेबंदी की कवायद में जुटी हैं। विपक्षी पार्टियों में सबसे प्रमुख कांग्रेस, इंडिया गठबंधन  से इतर भी अलग-अलग राज्यों में भाजपा के खिलाफ असंतोष को भुनाने का प्रयास कर रही है। ताजा घटनाक्रम में महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कहा, बीजेपी के खिलाफ लड़ने के लिए कांग्रेस का दामन थामने की चाह रखने वाले किसी भी व्यक्ति का पार्टी में स्वागत है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है।

एक दिन पहले प्रधानमंत्री मोदी पर तीखा हमला बोलने वाले महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस, सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ लड़ाई में उसके साथ जाने के इच्छुक किसी भी व्यक्ति का स्वागत करेगी। महाराष्ट्र के अकोला में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान नाना ने कहा, महाराष्ट्र में कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के साथ गठबंधन में है।

कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए तैयार है
उन्होंने कहा कि वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) प्रमुख प्रकाश अम्बेडकर की ओर से कोई प्रस्ताव नहीं आया है। उन्होंने कहा कि अम्बेडकर गठबंधन में शामिल हों। पटोले ने भरोसा दिलाया कि कांग्रेस अम्बेडकर के साथ गठबंधन के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा, “कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है। पार्टी ने अकोला लोकसभा क्षेत्र के लिए अपना उम्मीदवार भी तय कर लिया है। अकोला से पार्टी का उम्मीदवार निश्चित रूप से चुनाव जीतेगा।”

किसानों के बदले बीमा कंपनियों के समर्थन का आरोप
पूर्व लोकसभा सांसद नाना पटोले ने कहा, अगर कोई बीजेपी के खिलाफ लड़ने के लिए कांग्रेस के साथ आता है, तो हम उनका स्वागत करते हैं। उन्होंने अन्य दलों के नेताओं को शामिल करने के लिए भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा को राज्य में बेरोजगार युवाओं के भविष्य की कोई चिंता नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया, ”सरकार केवल फसल बीमा कंपनियों का समर्थन कर रही है, किसानों का नहीं।” कांग्रेस नेता ने यह भी दावा किया कि पूरे महाराष्ट्र के स्कूलों में एक लाख शिक्षकों की कमी है।

मोदी के शिरडी दौरे पर नाना पटोले का बयान
गौरतलब है कि गुरुवार को महाराष्ट्र के अहमदनगर दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि गरीब और किसान कल्याण उनकी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने निलवंडे बांध का उद्घाटन करने के बाद दावा किया था कि लाखों किसानों को सरकार की योजना का लाभ मिलेगा। दूसरी तरफ नाना पटोले ने मोदी के कार्यक्रम पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि मोदी का महाराष्ट्र दौरा वहां के उद्योगों को गुजरात शिफ्ट करने के मकसद से हो रहा है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here