27 C
Mumbai
Thursday, May 2, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने कसा तंज बोले- “पैसों के लिए महुआ मोइत्रा ने गिरवी रख दी देश की सुरक्षा”

महुआ मोइत्रा-दर्शन हीरानंदानी हलफनामे का विवाद शनिवार को उस समय बढ़ गया जब भाजपा और तृणमूल कांग्रेस सांसद दोनों ने एक-दूसरे पर निशाना साधा। जबकि भाजपा के सांसद निशिकांत दुबे ने आरोप लगाया कि टीएमसी सांसद ने पैसे के लिए देश की सुरक्षा को गिरवी रख दिया है, उन्होंने दावा किया कि जब वह भारत में थीं तो उनकी संसदीय आईडी का इस्तेमाल दुबई में किया गया था, सुश्री मोइत्रा ने पलटवार किया और सांसद पर जानकारी लीक करने का आरोप लगाया।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

श्री दुबे, जिन्होंने लोकसभा अध्यक्ष के समक्ष सुश्री मोइत्रा के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी, उन पर संसद में प्रश्न पूछने के लिए रिश्वत लेने का आरोप लगाया था, ने शनिवार को आरोप लगाया कि राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (एनआईसी) ने एक जांच एजेंसी को सूचित किया है कि उनकी आईडी का इस्तेमाल किया गया था। दुबई जब वह भारत में थी। 

एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर हिंदी में एक पोस्ट में, श्री दुबे ने हिंदी में लिखा, “एक सांसद ने कुछ पैसों के लिए देश की सुरक्षा को गिरवी रख दिया। संसद आईडी दुबई में खोली गई थी जब तथाकथित सांसद भारत में थे। पूरी भारतीय सरकार , देश के प्रधानमंत्री, वित्त विभाग, केंद्रीय एजेंसियां ​​इस एनआईसी पर हैं।”

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

“क्या @AITCofficial और विपक्ष अभी भी राजनीति करना चाहते हैं? यह जनता का निर्णय है। NIC ने यह जानकारी जांच एजेंसी को दे दी है,” उन्होंने सुश्री मोइत्रा का नाम लिए बिना या यह खुलासा किए बिना कि किस एजेंसी को जानकारी दी गई थी।

श्री दुबे के दावों का विरोध करते हुए, टीएमसी सांसद ने एनआईसी से सार्वजनिक रूप से विवरण जारी करने और यह दिखाने के लिए कहा कि सांसद उन स्थानों पर शारीरिक रूप से मौजूद थे, जहां से उनके निजी सहायकों, शोधकर्ताओं, प्रशिक्षुओं और स्टाफ सदस्यों द्वारा उनकी आईडी तक पहुंच बनाई गई थी। 

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

अपने हलफनामे में, व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी ने दावा किया था कि सुश्री मोइत्रा ने उन्हें अदानी समूह पर सवाल पूछने के लिए अपनी संसद लॉगिन आईडी दी थी, जो उन्हें लगा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाने का “एकमात्र तरीका” था। 

व्यवसायी ने दावा किया कि सुश्री मोइत्रा जल्द ही राष्ट्रीय स्तर पर अपना नाम कमाना चाहती थीं और उनके दोस्तों और सलाहकारों ने उन्हें बताया था कि प्रसिद्धि का सबसे छोटा संभव रास्ता पीएम मोदी पर व्यक्तिगत हमला करना है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here