28 C
Mumbai
Friday, May 3, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया करियर गाइडेंस कंपनी के मालिक पर, बैंक के पूर्व निदेशक को धमकी

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। करियर गाइडेंस कंपनी के मालिक दंपत्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों पर विदेशी यात्रा में मदद करने के बहाने एक महिला से 32.4 लाख रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है। इसकी जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने दी।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

अधिकारी ने कहा, पुलिस ने राकेश मेहता और उनकी पत्नी स्टेला, जो कंपनी के सीईओ और प्रबंध निदेशक हैं, के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 409 (लोक सेवक द्वारा आपराधिक विश्वासघात) के तहत मामला दर्ज किया है। उन्होंने कहा, शिकायत के मुताबिक, लड़की के माता-पिता ने फरवरी 2021 और सितंबर 2021 के बीच विदेश में दो विश्वविद्यालयों में अपनी बेटी के प्रवेश के लिए कंपनी को 12.98 लाख रुपये और 19.45 लाख रुपये का भुगतान किया था।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इसी दौरान लड़की को दूसरे विश्वविद्यालय में दाखिला मिल गया था। और उन्होंने कंपनी से रिफंड मांगा। इस दौरान आरोपियों ने पैसे नहीं लौटाए और उन्हे गोलमोल जवाब देते रहे। अधिकारी ने कहा, मामले की जांच चल रही है, फिलहाल मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। 

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

एक बैंक के पूर्व निदेशक को कथित तौर पर ड्रग्स मामले में फंसाने की धमकी देने और उनकी बेटी के बारे में आपत्तिजनक संदेश भेजने के आरोप में एक बैंक के चेयरमैन के भाई के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। एक अधिकारी ने शनिवार को मामले की जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि आरोपी दिनेश जया सुवर्णा (45) ने शिकायतकर्ता एल वी अमीन को निशाना बनाया, क्योंकि अमीन ने हाल ही में भारत सहकारी बैंक के अध्यक्ष पद के लिए अमीन के भाई सूर्य जया सुवर्णा के खिलाफ चुनाव लड़ा था। अमीन ने कहा कि उन्होंने चुनाव लड़ने के लिए बैंक के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया, जिस पद पर वह लगभग 20 वर्षों तक रहे। हालांकि, सूर्य जया सुवर्णा के नेतृत्व वाले पैनल ने चुनाव जीता, जिसके बाद वह बैंक के अध्यक्ष बन गए। वकोला पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने एफआईआर (प्रथम सूचना रिपोर्ट) का हवाला देते हुए कहा कि चुनाव के बाददिनेश ने कथित तौर पर अमीन को अनचाही कॉल करना शुरू कर दिया था।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here