32 C
Mumbai
Sunday, June 16, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

मायावती: बसपा जरूर जीत जाती अगर बैलेट पेपर से चुनाव होता तो

उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में बीजेपी ने ट्रिपल इंजन की सरकार बनाकर विपक्ष को करारी शिकस्त दी है. मेयर चुनाव में विपक्ष का पूरी तरह सफाया हो गया। इस जीत पर बीजेपी को गर्व है, वहीं विपक्षी नेताओं ने राज्य सरकार पर धांधली का आरोप लगाया है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने साफ तौर पर कहा है कि यह चुनाव सरकारी मशीनरी का गलत इस्तेमाल कर जीता गया है और उनकी पार्टी इस पर चुप नहीं बैठेगी.

मायावती ने ट्वीट कर कहा, ‘यूपी निकाय चुनाव में दाम, दाम, सजा, भेदभाव आदि तमाम हथकंडों के साथ-साथ बीजेपी द्वारा सरकारी तंत्र के दुरूपयोग पर बसपा चुप बैठने वाली नहीं है, बल्कि वह चुप बैठने वाली नहीं है. समय आने पर उत्तर दो। बीजेपी को जरूर मिलेगा। साथ ही सभी विपरीत परिस्थितियों का सामना करते हुए बसपा पर भरोसा करने और पार्टी के उम्मीदवारों को वोट देने के लिए लोगों का हृदय से आभार और धन्यवाद। अगर ये चुनाव भी स्वतंत्र और निष्पक्ष होता तो नतीजों की तस्वीर कुछ और होती. अगर बैलेट पेपर से चुनाव होता तो मेयर का चुनाव भी बसपा जरूर जीत जाती।

मायावती ने कहा कि भाजपा हो या सपा, सत्ता का दुरुपयोग कर ऐसे चुनाव जीतने में दोनों ही पार्टियां एक दूसरे से कम नहीं हैं, जिसके चलते सत्तारूढ़ दल ज्यादातर सीटों पर हेराफेरी कर जीत हासिल करता है और इस बार भी ऐसा ही है.

नगर निगम में मेयर के सभी 17 पदों पर बीजेपी का कब्जा वहीं, नगर पालिका की 199 सीटों में से 94 सीटें बीजेपी के खाते में गई हैं, जबकि सपा के खाते में 39, बसपा के 16, कांग्रेस के खाते में चार और अन्य के खाते में 46 सीटें गई हैं. नगर पंचायत की 544 सीटों में से बीजेपी को 196, सपा को 91, कांग्रेस को 14, बसपा को 38 और अन्य को 205 सीटें मिली थीं.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here