29 C
Mumbai
Friday, March 1, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

यूपी विधानसभा चुनाव: जारी हुई कांग्रेस की चौथी लिस्ट, 61 में से 24 टिकट महिलाओं को मिले

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 61 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी। इसमें 24 महिलाएं हैं। कांग्रेस ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को 89 उम्मीदवारों की अपनी तीसरी सूची जारी की थी, जिसमें 37 महिला उम्मीदवार शामिल हैं। पार्टी की ओर से जारी उम्मीदवारों की तीसरी सूची में भी पहली और दूसरी सूची की तरह महिलाओं की हिस्सेदारी 40 प्रतिशत है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

कांग्रेस उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 316 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है जिसमें कुल 127 महिलाओं को टिकट दिया गया है। अयोध्या से सपा के पवन पांडे के सामने रीता मौर्य चुनाव लड़ेंगी। हाथरस से कुलदीप कुमार सिंह, कासगंज से कुलदीप पांडे को टिकट दिया गया है।

इससे पहले पार्टी ने गत 20 जनवरी को 41 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी जिसमें 16 महिला उम्मीदवार शामिल थीं। इससे पहले, पार्टी ने 13 जनवरी को 125 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी और उसमें 50 महिलाओं को टिकट दिया गया था।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

राम मंदिर आंदोलन का केंद्र रहे अयोध्या सीट पर समाजवादी पार्टी (सपा) द्वारा पूर्व मंत्री पवन पांडे को उम्मीदवार घोषित किया है। लखनऊ विश्वविद्यालय से राजनीति का ककहरा सीखने वाले पांडे ने 2012 के विधानसभा चुनाव में अयोध्या से जीत हासिल की थी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने उन्हें अपने मंत्रिमंडल में जगह भी दी थी, लेकिन 2017 के चुनाव में वह यह सीट भाजपा के हाथों गंवा बैठे थे। सपा ने अयोध्या से अपना उम्मीदवार उतार दिया है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here