29 C
Mumbai
Thursday, July 7, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

रेड कॉर्नर नोटिस ट्रम्प सहित 48 अमेरिकी अधिकारियों के खिलाफ जारी, ईरानी कमांडर जनरल क़ासिम सुलैमानी की हत्या का मामला

तेहरान : मंगलवार को ईरान की न्यायपालिका के प्रवक्ता ग़ुलाम हुसैन इसमाईली ने एक प्रेस कान्फ़्रेन्स में बताया कि अंतर्राष्ट्रीय पुलिस संस्था इंटरपोल से मांग की गई है कि वह ट्रम्प और 47 अमरीकी अधिकारियों को गिरफ़तार करे जिनका पिछले साल क़ुद्स फ़ोर्स के कमांडर जनरल क़ासिम सुलैमानी की हत्या में रोल रहा है। ईरान ने एकबार फिर इंटरपोल से मांग की है कि अमरीका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प सहित 48 अमरीकी अधिकारियों को गिरफ़तार किया जाए।

इसमाईली ने बताया कि यह अपराध अंजाम देने वालों को सज़ा दिलवाने के लिए ईरान पूरी गंभीरता से कोशिश कर रहा है।3 जनवरी 2020 को अमरीकी ड्रोन विमान से मिसाइल हमला करके जनरल क़ासिम सुलैमानी, इराक़ की हश्दुश्शअबी नामक फ़ोर्स के कमांडर अबू महदी अलमुहंदिस और उनके साथियों को बग़दाद एयरपोर्ट के क़रीब शहीद कर दिया गया था।

संयुक्त राष्ट्र संघ की स्पेशल रिपोर्टर एगनेस कालामार्ड ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि यह हत्या ग़ैर क़ानूनी थी।यह दूसरी बार है कि ईरान ने इंटरपोल से ट्रम्प और दर्जनों अमरीकी अधिकारियों के ख़िलाफ़ रेड कार्नर नोटिस जारी करवाया है। गत वर्ष जून महीने में भी इसी प्रकार का नोटिस जारी किया जा चुका है। ईरान ने कहा है कि जनरल क़ासिम सुलैमानी के हत्यारों से इंतेक़ाम ज़रूर लिया जाएगा।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here