31 C
Mumbai
Wednesday, April 17, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

विचलित हुए जोशीमठ में ज़मीन धंसाव पर राहुल गाँधी, की सरकार से अपील

दिल्ली: उत्तराखंड के जोशीमठ में इमारतों के दरकने और मंदिरों के गिरने की घटनाओं ने अब धीरे-धीरे विकराल रुप ले रहा है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आ रही तस्वीरों पर चिंता जाहिर की है। उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट करके कहा कि उत्तराखंड के जोशीमठ से आ रही तस्वीरें अत्यंत भयावह हैं, जिन्हें देख कर काफी विचलित हूं। घरों में चौड़ी दरारें, पानी का रिसाव, ज़मीन का फटना और सड़कों का धंसना बेहद चिंताजनक है। एक हादसे में, भूस्खलन से भगवती मंदिर तक ढह गया।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

उन्होंने आगे कहा कि प्रकृति के विरुद्ध जा कर, पहाड़ों पर लगातार खुदाई और अनियोजित निर्माण से आज जोशीमठ के लोगों पर भयानक संकट टूट पड़ा है। इस कड़कड़ाती ठंड में, इस आपदा ने लोगों से उनके आशियाने छीन लिए हैं।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इसी के साथ राहुल गांधी ने वहां के सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील की है। उन्होंने कहा कि मेरी अपील है कि कांग्रेस कार्यकर्ता जल्द से जल्द लोगों की मदद करें और उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाएं। उत्तराखंड सरकार से अपेक्षा है कि वो इस कठोर मौसम में लोगों का संज्ञान ले कर उनके तत्काल पुनर्वास का प्रबंध करे और मंदिर की सुरक्षा सुनिश्चित करे।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

जोशीमठ में भूधंसाव का दायरा बढ़ता जा रहा है, जिससे पूरे शहर में दहशत का माहौल है। जिला प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से गुरुवार को 60 परिवारों को शिफ्ट किया गया है, जबकि अब तक 50 परिवारों को सुरक्षित जगह पर ले जाया गया है। वहीं डर का आलम यह है कि अब तक 66 परिवार जोशीमठ से पलायन कर चुके हैं।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here