29 C
Mumbai
Saturday, April 20, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

सर्विस चार्ज ₹150 तय हुई बूस्टर डोज के लिए 

सरकार ने शनिवार को कहा कि निजी टीकाकरण केंद्र कोविड-19 वैक्सीन के तीसरे शॉट की लागत के अलावा सेवा शुल्क के रूप में अधिकतम ₹150 तक चार्ज कर सकते हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के सभी स्वास्थ्य सचिवों के साथ बैठक के बाद कहा कि वैक्सीन की तीसरी खुराक (जिसे सरकार एहतियाती खुराक के रूप में संदर्भित करती है) पहली और दूसरी खुराक के रूप में दी जाने वाली वैक्सीन की होगी।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

शुक्रवार को, केंद्र सरकार ने घोषणा की कि सभी 18 साल से ऊपर के नागरिक 10 अप्रैल से अपनी एहतियाती खुराक ले सकेंगे, जबकि कि उनको दूसरा शॉट कम से कम नौ महीने पहले दिया गया हो। बूस्टर डोज पहले ही फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60 व उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए मुफ्त में शुरू की जा चुकी है। लेकिन अन्य को एहतियाती खुराक के लिए भुगतान करना होगा, जो उनके लिए केवल निजी टीकाकरण केंद्रों पर उपलब्ध होगी।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने घोषणा के बाद ट्वीट किया, “सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत जोड़ना! निजी टीकाकरण केंद्रों पर 10 अप्रैल, 2022 से 18+ आयु वर्ग के लिए एहतियाती खुराक उपलब्ध होगी। सभी 18+ जिन्होंने दूसरी खुराक के प्रशासन के 9 महीने पूरे कर लिए हैं, वे एहतियाती खुराक के लिए पात्र होंगे।”

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here