38 C
Mumbai
Sunday, April 28, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

महुआ मोइत्रा के लॉग-इन क्रेडेंशियल की जांच की लोकसभा में मांग; IT मंत्री को भाजपा सांसद ने लिखा पत्र

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने का आरोप लगाया गया है। भाजपा सांसद निशिकांत दुबे के लगाए गए आरोपों के बाद से ही राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है। गंभीर आरोप लगाते हुए भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को एक पत्र लिखा। निशिकांत दुबे ने वकील जय अनंत देहाद्राई से प्राप्त एक पत्र का हवाला दिया और कहा कि वकील द्वारा सबूत साझा किए हैं कि तृणमूल कांग्रेस सांसद ने नकद और उपहार के तौर पर रिश्वत ली है। भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने आईटी मंत्री से लोकसभा में महुआ मोइत्रा के लॉग-इन क्रेडेंशियल की जांच करने का आग्रह किया है।

वहीं निशिकांत दुबे के पत्र का जवाब देते हुए मोइत्रा ने कहा, सांसदों के सभी संसदीय कार्य पीए, सहायकों, प्रशिक्षुओं और बड़ी टीमों द्वारा किए जाते हैं और वैष्णव से कॉल डेटा रिकॉर्ड के साथ सभी सांसदों के स्थानों और लॉग-इन क्रेडेंशियल का विवरण जारी करने का अनुरोध किया। उन्होंने सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री से कर्मचारियों को लॉग इन करने के लिए दिए गए प्रशिक्षण के बारे में जानकारी जारी करने के लिए भी कहा। टीएमसी के सूत्रों ने कहा कि शिकायत दर्ज कराने वाला वकील मोइत्रा का पूर्व साथी है और उसने दावा किया कि यह राजनीतिक प्रतिशोध के लिए किया गया। मोइत्रा ने पिछले छह महीनों में कथित आपराधिक अतिक्रमण, चोरी, अश्लील संदेश और दुर्व्यवहार के लिए उसके खिलाफ कई पुलिस शिकायतें दर्ज की हैं।

आरोपों पर राजनीतिक बयानबाजी तेज
भाजपा नेता ने कहा, किसी बाहरी संस्था के साथ मोइत्रा की लोकसभा की साख साझा करना राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए सीधा खतरा है। उन्होंने कहा कि यह आरोप कि कृष्णानगर सांसद ने दर्शन हीरानंदानी और हीरानंदानी समूह को लोकसभा वेबसाइट के लिए अपने लॉग-इन क्रेडेंशियल्स तक पहुंच प्रदान की, ताकि वे इसे अपने निजी लाभ के लिए उपयोग कर सकें। यदि ऊपर किए गए दावे सही पाए जाते हैं, तो यह विश्वास का एक गंभीर आपराधिक उल्लंघन है और साथ ही भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा का भी उल्लंघन है। इस बीच, हीरानंदानी समूह ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि इनमें कोई दम नहीं है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here