23 C
Mumbai
Saturday, February 24, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

सर्वे : ममता को मिल रहा नंदीग्राम में चोट का फायदा

नई दिल्ली: नंदीग्राम घटना का सबसे बड़ा फायदा तृणमूल कांग्रेस को मिलता हुआ दिखाई दे रहा है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया कि एक साजिश के तहत उन पर ‘हमला’ किया गया था। घटना के बाद आईएएनएस सी वोटर के सर्वेक्षण के अनुसार, 44.1 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि नंदीग्राम की घटना के बाद तृणमूल सबसे अधिक लाभान्वित होगी, जबकि 34.1 फीसदी लोगों ने कहा कि भाजपा को फायदा होगा और 12.2 फीसदी लोगों ने कहा कि घटना के बाद लेफ्ट-कांग्रेस को फायदा होगा।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करे

ममता के दावे को 44.2 फीसदी समर्थन
44.2 फीसदी की संख्या में उत्तरदाताओं ने कहा कि ममता बनर्जी का दावा सही है। उन्होंने दावा किया कि उन पर हमला किया गया था और यह एक साजिश थी। विपक्षी दलों ने उनके दावों का खंडन किया और कहा कि वह सहानुभूति हासिल करने की कोशिश कर रही हैं। पोल में पूछा गया कि ‘किसका दावा सही है’, 39.2 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि विपक्ष का दावा सही है।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

सीबीआई जांच की मांग पर 49.2 प्रतिशत लोगों की सहमति
हालांकि, नंदीग्राम की घटना की सीबीआई जांच की भाजपा की मांग पर 49.2 प्रतिशत लोगों ने सहमति जताई, जबकि 29.2 प्रतिशत सहमत नहीं थे। यह दिलचस्प है कि 53.6 प्रतिशत कांग्रेस समर्थकों का कहना है कि तृणमूल इस घटना के बाद लाभान्वित होगी, उसके बाद 28 प्रतिशत वामपंथियों और 22.2 प्रतिशत भाजपा समर्थकों का भी ऐसा ही मानना है। तृणमूल के साठ-सत्तर फीसदी समर्थकों का भी कहना है कि उनकी पार्टी को फायदा होगा। जबकि 23.2 फीसदी कांग्रेस समर्थकों का कहना है कि बीजेपी को फायदा होगा, उसके बाद लेफ्ट के 21.5 फीसदी और तृणमूल के 14.1 फीसदी समर्थकों का ऐसा मानना है। 59.3 फीसदी भाजपा समर्थकों का कहना है कि भगवा पार्टी को फायदा होगा।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करे

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here