28 C
Mumbai
Thursday, May 2, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

अखिलेश का बड़ा बयान I.N.D.I.A में पीएम पद को लेकर, बहुत चॉइस हैं हमारे पास

अजमेर पहुंचे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A के पीएम पद के उम्मीदवार को लेकर कहा है कि विपक्ष के पास चेहरों की कमी नहीं है. सपा प्रमुख ने कहा कि यह भाजपा है जिसके पास केवल एक ही चेहरा है और कोई विकल्प नहीं है.

अखिलेश यादव ने कहा, ”हमारे पास कई विकल्प हैं. अगर आप महिला प्रधानमंत्री चाहते हैं तो आपको मिलेगी, अगर आप बुजुर्ग प्रधानमंत्री चाहते हैं तो आपको मिलेगी, अगर आप नया प्रधानमंत्री चाहते हैं तो आपके पास कोई विकल्प नहीं है.” भाजपा।”

सपा प्रमुख ने मणिपुर की घटना को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा और कहा, ”जो लोग ‘इंडिया’ से डरते हैं, वे देश को कैसे आगे ले जाएंगे. बीजेपी को इतना देख लिया अब और कितना देखोगे. 10 साल में भी मणिपुर जैसी घटना.’ ” सोचो ऐसा होना चाहिए और सिर्फ इसलिए हो रहा है क्योंकि इसमें स्वार्थ है। वे लोकसभा में नहीं आ पा रहे हैं.”

आपको बता दें कि विपक्षी गठबंधन को लेकर सबसे ज्यादा पूछा जाने वाला सवाल यह है कि बीजेपी के पास नरेंद्र मोदी का चेहरा तो है, लेकिन विपक्ष का पीएम उम्मीदवार कौन होगा? फिलहाल नेता प्रतिपक्ष इस पर खुलकर कोई भी जवाब देने से इनकार कर रहे हैं. हालांकि अखिलेश यादव पहले भी कह चुके हैं कि नवगठित गठबंधन में पीएम पद के लिए कई योग्य उम्मीदवार हैं.

मणिपुर मामले पर अखिलेश यादव ने कहा, ”मणिपुर में यह सब आरएसएस द्वारा फैलाई गई नफरत और बीजेपी की वोट की राजनीति के कारण हुआ है. यह सरकार की जानकारी में रहा होगा, न कि एजेंसियों को कुछ पता है.” अगर ये सब होता है सरकार ने देखा है तो सरकार को सत्ता में नहीं रहना चाहिए.”

आपको बता दें कि हिंसा की आग में जल रहे मणिपुर को लेकर विपक्ष केंद्र सरकार और बीजेपी पर हमलावर है. सुप्रीम कोर्ट ने भी मणिपुर के हालात पर स्वत: संज्ञान लिया था. अब केंद्र सरकार ने शीर्ष अदालत में हलफनामा दाखिल कर कहा है कि मणिपुर में महिलाओं के साथ हुई बर्बरतापूर्ण और शर्मनाक अमानवीय घटना की जांच सीबीआई से कराई जाएगी.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here