32 C
Mumbai
Friday, March 29, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

अखिलेश जुटे राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों की खोज में

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने उन पांच विधायकों की तलाश शुरू कर दी है जिन्होंने राष्ट्रपति चुनाव में चुपके से क्रॉस वोटीं की है. मंगलवार को सपा विधायकों की बुलाई गयी बैठक में क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों पर एक्शन हो सकता है. बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव में अखिलेश यादव ने विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का समर्थन किया था. बावजूद इसके अखिलेश यादव अपने सिर्फ 111 विधायकों का ही समर्थन यशवंत सिन्हा के लिए जुटा पाए. अब अखिलेश उन पांच विधायकों को खोज रहे हैं, जिन्होंने चुपचाप द्रौपदी मुर्मू को समर्थन दे दिया.

चुनाव के बाद शिवपाल यादव ने दावा किया था कि उनके कहने का असर हुआ है और पार्टी ने उनकी बात मानते हुए यशवंत सिन्हा को वोट किया था. हालांकि कुछ विधायकों ने क्रॉस वोट किया ये बात बाद में सामने आई, जिससे अखिलेश यादव काफी नाराज हुए. कुछ विधायकों द्वारा की गई मनमानी की वजह से नाराज अखिलेश ने मंगलवार को इसपर बात करने के लिए मीटिंग बुलाई है.

इस बैठक में पार्टी के उन पांच विधायकों पर एक्शन लेने पर विचार विमर्श किया जाएगा, जिन्होंने पार्टी लाइन के खिलाफ जाकर राष्ट्रपति चुनावों में एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को वोट दिया था. इन विधायकों पर क्या एक्शन लिया जाए? यह पार्टी विधायकों की राय जानने के बाद तय किया जाएगा.

इस मीटिंग में पार्टी को एकजुट करने के लिए रणनीति बनाने के साथ ही आगे के कार्यक्रम तय करने के मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. इसके साथ ही बैठक में राष्ट्रपति चुनाव के दौरान क्रॉस वोटिंग करने वाले पार्टी के विधायकों के खिलाफ एक्शन लेने पर बातचीत होगी.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here