30 C
Mumbai
Thursday, March 28, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

अगले साल अगस्त-सितम्बर में कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव

CWC की आज हुई बैठक में राहुल गाँधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग के बीच फैसला लिया गया है कि अध्यक्ष पद के लिए चुनाव अगले साल 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच में होगा

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की शनिवार को हुई बैठक में तीन प्रस्ताव पारित किए गए हैं. किसान, महंगाई और राजनीति हालात को लेकर ये प्रस्ताव बैठक में पारित किए गए हैं. बैठक में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके नेतृत्व पर सभी नेताओं ने भरोसा जताया है. अगले साल सितंबर तक पार्टी में अध्यक्ष पद के लिए चुनाव करवा लिया जाएगा.

बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए पार्टी नेता केसी वेणुगोपाल ने बताया कि 14-29 नवंबर के बीच में कांग्रेस महंगाई के खिलाफ जन आंदोलन करने जा रही है. इसमें केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ हमला बोला जाएगा.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में फैसला लिया गया है कि पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव अगले साल 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच में होगा. सीडब्ल्यूसी सदस्यों का पूर्ण सत्र अगले साल सितंबर या अक्टूबर में होने की संभावना है. वर्तमान में सोनिया गांधी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) की अंतरिम अध्यक्ष हैं.

इससे पहले दिन में सीडब्ल्यूसी की बैठक के दौरान सोनिया गाँधी असंतुष्ट नेताओं को जवाब देते हुए कहा कि वे फुल टाइम अध्यक्ष की ही तरह काम कर रही हैं. उन्होंने कहा कि हमने कभी भी सार्वजनिक महत्व और चिंता के मुद्दों को बिना-सोचे समझे हुए नहीं जाने दिया, लेकिन मीडिया के जरिए से मुझसे बात करने की जरूरत नहीं है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बैठक में राहुल गांधी को फिर से अध्यक्ष बनाए जाने की मांग की गई. अशोक गहलोत ने राहुल गांधी के नाम को अध्यक्ष पद के लिए आगे बढ़ाया. इस पर सभी सदस्यों ने एकमत होकर अपनी सहमति दी. कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व करने के लिए जब राहुल गांधी से कहा गया तो उन्होंने जवाब दिया कि वह इस पर विचार करेंगे.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here