27 C
Mumbai
Thursday, May 2, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

अजीत पवार की इंट्री से व्याप्त शिंदे सरकार में निर्दलियों में रोष

महाराष्ट्र सरकार में अजित पवार की एंट्री के बाद से ही सीएम एकनाथ शिंदे का खेमा परेशान बताया जा रहा है. उनके कई विधायक और मंत्री भी नाराज बताए जा रहे हैं. इस बीच निर्दलीय विधायकों के भी सरकार से नाराज होने की खबर है. यह दावा करते हुए कि वे राज्य में मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम से तंग आ चुके हैं, लगभग 10 निर्दलीय विधायकों के एक समूह ने गुरुवार को यहां मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के समक्ष मंत्री पद के लिए अपना दावा छोड़ने का फैसला किया।

प्रहार जनशक्ति पार्टी के प्रमुख और पूर्व मंत्री ओम प्रकाश बी. उर्फ बच्चू कडू के नेतृत्व वाले निर्दलीय विधायकों ने कहा कि वे कैबिनेट पदों की चल रही मांग से हतोत्साहित हैं, खासकर उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सरकार में शामिल होने से।

कडू ने घोषणा की, “हमने फैसला किया है कि हम कैबिनेट पद के लिए दबाव नहीं डालेंगे, क्योंकि हम इस पर सीएम को और परेशान नहीं करना चाहते हैं, हम आज अपना दावा छोड़ने की योजना बना रहे हैं, लेकिन सीएम ने हमें जुलाई को पद छोड़ने के लिए कहा है।” 17 जुलाई.” को एक बैठक के लिए बुलाया गया है और हम अगले दिन अपनी योजनाओं की घोषणा करेंगे।”

उन्होंने पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी)-कांग्रेस-एनसीपी की पिछली महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार का जिक्र किया। ठाकरे के प्रति आभार व्यक्त करते हुए, कडू ने कहा, “उनके अनुरोध और हमें कैबिनेट प्रतिनिधित्व देने के आश्वासन के बाद हम एमवीए में शामिल हुए। उन्होंने अपना वादा निभाया और मुझे मंत्री बनाया गया।”

कडू ने कहा, “अगर एमवीए ने निर्णय लिया होता, तो हम (जून 2022 में) छोड़कर शिंदे के साथ नहीं जुड़ते। अब महाराष्ट्र देश का पहला राज्य है जहां विकलांगों के लिए एक समर्पित मंत्रालय है। हम इसके लिए शिंदे को हमेशा धन्यवाद देंगे।” यह ऐतिहासिक निर्णय।” आपका आभारी।”

उन्होंने स्वीकार किया कि राज्य में बदले हुए राजनीतिक माहौल के साथ, ऐसे कई लोग हैं जो किनारे किए जाने से परेशान हैं क्योंकि उनका विश्वास ‘हिल गया’ है। यह व्यक्त करते हुए कि वह ‘दृढ़’ हैं, कडू ने कहा कि उनका समूह सोमवार को सीएम के साथ स्वतंत्र विधायकों की बैठक के बाद इस मामले पर अंतिम फैसला करेगा।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here