32 C
Mumbai
Thursday, April 25, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

अदाणी समूह के शीर्ष प्रबंधन से LIC की मुलाकात जल्द; LIC के चेयरमैन ने कही यह बात

एलआईसी चेयरमैन एमआर कुमार ने गुरुवार को बताया कि एलआईसी के अधिकारी जल्द ही अदाणी ग्रुप के प्रबंधन से मुलाकात करेंगे। बता दें कि सार्वजनिक बीमा कंपनी एलआईसी ने अदाणी समूह में भारी निवेश किया हुआ है। अमेरिकी वित्तीय फर्म हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद अदाणी समूह के शेयरों में भारी गिरावट आ रही है। जिसके चलते विपक्षी पार्टियां एलआईसी के फैसले को लेकर सवाल उठा रही हैं। 

जानेंगे कि ग्रुप और मार्केट में क्या चल रहा है?
एमआर कुमार ने गुरुवार को बताया कि ‘हमारी निवेशक टीम ने अदाणी समूह से स्पष्टीकरण मांगा है साथ ही हमारे उच्च प्रबंधन के अधिकारी भी जल्द अदाणी समूह प्रबंधन से मुलाकात कर सकते हैं। कुमार ने कहा कि हम जल्द ही उन्हें फोन करके मिलेंगे और उनसे जानेंगे कि ग्रुप और मार्केट में क्या चल रहा है’। 

हिंडनबर्ग ने अदाणी समूह पर लगाए थे आरोप
बता दें कि हिंडनबर्ग ने अदाणी समूह पर शेयरों की कीमत में हेराफेरी करने, ऑफशोर सेल कंपनियां चलाने के आरोप लगाए थे। जिसके बाद से अदाणी समूह के शेयरों में भारी गिरावट आई है। विपक्ष इस मुद्दे पर सरकार को घेर रहा है। साथ ही विपक्ष ने अदाणी समूह में एलआईसी और एसबीआई द्वारा भारी निवेश करने पर भी सवाल खड़े किए हैं। अदाणी समूह 20 हजार करोड़ रुपए का एफपीओ लाया था उससे तीन दिन पहले ही हिंडनबर्ग की रिपोर्ट प्रकाशित हुई, जिससे हंगामा हो गया और उसके बाद से अदाणी समूह के शेयरों में करीब 100 बिलियन डॉलर या करीब 60 फीसदी की गिरावट आ चुकी है। 

कंपनी के स्टॉक्स में तेजी आई
हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद घिरे अदाणी समूह की कंपनियों के तिमाही के नतीजे भी जारी हो गए है, जिसमें संकट के बावजूद अदाणी ग्रुप की अदाणी विल्मर के कुल लाभ में दिसंबर तिमाही में 16.5 फीसदी का उछाल आया है। कंपनी के स्टॉक्स में भी तेजी आई है। 

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here