28.9 C
Mumbai
Friday, April 19, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

अपनी ही सरकार के खिलाफ सचिन पायलट ने मौन धरना शुरू कर दिया

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सचिन पायलट आज सुबह 11 बजे से जयपुर में शहीद स्मारक पर मौन धारण कर धरने पर बैठ गए हैं. वे शाम चार बजे तक धरना देंगे। सचिन का यह खामोश धरना उनकी ही सरकार के खिलाफ है क्योंकि सचिन पायलट के मुताबिक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पिछली वसुंधरा सरकार में भ्रष्टाचार के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की.

धरना स्थल पर लगे मुख्य पोस्टर ने सबका ध्यान खींचा है. क्योंकि यहां लगे पोस्टर में राहुल-सोनिया में से किसी कांग्रेस नेता की फोटो नहीं है, बल्कि महात्मा गांधी की ही फोटो लगाई गई है. व्रत सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक चलेगा। उधर, पायलट के अनशन को लेकर प्रदेश कांग्रेस इकाई में बड़ी हलचल है।

पार्टी प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधाना ने पायलट के कदम को पार्टी विरोधी करार दिया है। उन्होंने सोमवार देर रात बयान जारी कर कहा कि अगर उन्हें अपनी ही सरकार से कोई दिक्कत है तो मीडिया और जनता के बजाय पार्टी के मंच पर इस पर चर्चा होनी चाहिए. राज्य में कांग्रेस के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब इतना बड़ा नेता अपनी ही पार्टी के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठेगा.

इस बीच पार्टी के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा मंगलवार दोपहर सीएम गहलोत और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा से मुलाकात करने जयपुर पहुंचेंगे. उन्होंने कहा कि मैं पिछले 5 महीने से एआईसीसी का प्रभारी हूं, लेकिन पायलट ने कभी मुझसे इस मुद्दे पर चर्चा नहीं की. मैं उनके संपर्क में हूं और अब उनसे शांति से बात करने की अपील करता हूं। वह पार्टी के मजबूत स्तंभ हैं।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here