28 C
Mumbai
Wednesday, April 24, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

अमेरिका की पाकिस्तान को सैन्य सहायता की कोई आवश्यकता नहीं: पाकिस्तान सरकार

IMF से सुविधा हासिल करने का उसका कोई इरादा नहीं

तेहरान: अमेरिका की पाकिस्तान को, पाकिस्तान की सरकार ने घोषणा की है कि उसको अमरीका की सैन्य सहायता की कोई आवश्यकता नहीं है। पाकिस्तान की सरकार ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि आईएमएफ से किसी भी प्रकार की सुविधा हासिल करने का उसका कोई इरादा नहीं है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

IMF से अपनी शर्तें मनवाने के लिए इस्लामाबाद पर दबाव

आजकल पाकिस्तान अपना वार्षिक बजट तैयार कर रहा है। इस दौरान आईएमएफ की ओर से अपनी शर्तें मनवाने के लिए इस्लामाबाद पर दबाव डाला जा रहा है। हालांकि पाकिस्तान की सरकार ने घोषणा की है कि अन्तर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष के दबाव में आकर वह अपने देश के निर्धन वर्ग को परेशानियों में डालना नहीं चाहती है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

किसी भी स्थिति में आईएमएफ की मांगों को स्वीकार नहीं करेगा

याद रहे कि आईएमएफ के अधिकारी पाकिस्तान सरकार पर दबाव डालकर ऊर्जा की क़ीमतों तथ कर में वृद्धि के प्रयास कर रहे हैं जबकि पाकिस्तान के वित्तमंत्री ने कहा है कि उनका देश किसी भी स्थिति में आईएमएफ की मांगों को स्वीकार नहीं करेगा।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

शौकत तरीन ने फाइनेंशियल टाइम्स की उस रिपोर्ट को भी रद्द करते हुए कड़ी प्रतिक्रिया दी है जिसमें कहा गया है कि इस्लामाबाद प्रयास कर रहा है कि अफ़ग़ानिस्तान से अमरीकी सैनिकों की वापसी के साथ ही वाशिंग्टन के साथ सुरक्षा सहयोग करके आईएमएफ से सुविधाएं हासिल करना चाहता है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here