28.9 C
Mumbai
Friday, May 3, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

‘अमेरिका मेरे सपनों का देश था’: भारतीय छात्र शिकागो में 3 हमलावरों द्वारा पीटा गया

अमेरिका के शिकागो में सूचना प्रौद्योगिकी (Information Technology) की पढ़ाई कर रहे हैदराबाद के एक भारतीय छात्र को उसके घर के पास तीन अज्ञात हमलावरों ने बेरहमी से पीटा। खून से लथपथ चेहरे के साथ अपनी आपबीती सुनाते सैयद मजाहिर अली का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। अली की पत्नी ने अब विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखकर अपने तीन नाबालिग बच्चों के साथ अमेरिका की यात्रा के लिए सहायता मांगी है। 

घटना के एक अन्य वीडियो में, अली को रात में तीन लोगों द्वारा पीछा करते हुए देखा जा सकता है, जब वह हाथ में एक पैकेट लेकर चलता हुआ दिखाई देता है। 

भारतीय वाणिज्य दूतावास ने मामले की जांच के लिए शिकागो में स्थानीय अधिकारियों से संपर्क किया है।

अली ने एबीसी7 आईविटनेस न्यूज को बताया कि हमलावरों में से एक ने उन पर बंदूक भी तान दी। उन्होंने कहा कि लोगों ने उन्हें बुरी तरह पीटा और उनकी आंख, चेहरे, पसलियों और पीठ पर वार किया। रिपोर्ट में कहा गया है कि अली को स्थानीय अस्पताल ले जाना पड़ा, जहां उसे कई चोटों और घावों का इलाज किया गया। पुलिस के पास अभी तक कोई संदिग्ध हिरासत में नहीं है लेकिन जांच जारी है.

“अमेरिका मेरे सपनों का देश रहा है और मैं यहां अपने सपनों को पूरा करने और मास्टर्स की पढ़ाई करने के लिए आया हूं। इस घटना ने मुझे सदमा पहुँचाया,” व्यथित अली ने चैनल को बताया। उन्होंने कहा कि वह इस हमले को नहीं भूल पाएंगे. 

हैदराबाद निवासी इंडियाना वेस्लीयन यूनिवर्सिटी से आईटी में मास्टर्स करने के लिए लगभग छह महीने पहले अमेरिका चला गया था। 

शिकागो में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने कहा, “वाणिज्य दूतावास भारत में सैयद मजाहिर अली और उनकी पत्नी सैयदा रुकिया फातिमा रज़वी के संपर्क में है और हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है। वाणिज्य दूतावास ने स्थानीय अधिकारियों से भी संपर्क किया है जो मामले की जांच कर रहे हैं।

अली पर हमला इस तरह की हिंसा का ताज़ा मामला है. अभी हाल ही में जॉर्जिया राज्य में 25 वर्षीय भारतीय छात्र विवेक सैनी को एक बेघर नशेड़ी ने पीट-पीटकर मार डाला। यह भयावह घटना कैमरे में कैद हो गई जिसमें नशेड़ी ने सैनी के सिर पर लगभग 50 बार वार किया।

इस बीच, ओहियो में लिंडर स्कूल ऑफ बिजनेस के 19 वर्षीय छात्र श्रेयस रेड्डी बेनिगर को पिछले हफ्ते मृत पाया गया था। पर्ड्यू विश्वविद्यालय के नील आचार्य जो 28 जनवरी को लापता हो गए थे, कुछ दिनों बाद उनकी मृत्यु की पुष्टि की गई। एक अन्य छात्र, इलिनोइस विश्वविद्यालय अर्बाना-शैंपेन का 18 वर्षीय अकुल बी धवन, हाइपोथर्मिया के लक्षणों के साथ पिछले महीने मृत पाया गया था।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here