32 C
Mumbai
Friday, March 29, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

हमास हुआ नाराज़, इस्राइलियों का मस्जिदुल अक़सा के इमाम के घर पर हमला

मस्जिदुल अक़सा के इमाम, शेख अकरमा सब्री के घर पर इस्राइलियों के हमले पर हमास ने रोष व्यक्त किया है। हमास ने इस घटना की निंदा करते हुए सभी फ़िलिस्तीनियों से एकजुट होकर मस्जिदुल अक़सा की रक्षा का आह्वान किया है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

फ़िलिस्तीन अलयौम की रिपोर्ट के अनुसार हमास की राजनीतिक शाखा के प्रमुख इस्माईल हनिया ने शेख अकरमा से टेलिफोन पर बात की। उन्होंने शेख अकरमा के घर पर इस्राइलियों के हमले और उनसे 6 घंटों तक की जाने वाली गहन पूछताछ की निंदा करते हुए इस काम को धार्मिक लोगों के साथ दुर्व्यवहार बताया है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

हनिया ने कहा कि जिस प्रकार से अमरीका और अवैध इस्राइली शासन के हित एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं उसी के हिसाब से फ़िलिस्तीनियों के साथ दुश्मनी में भी वे साथ-साथ हैं। उन्होंने मिस्र के मध्यस्थों का आह्वान किया है कि मस्जिदुल अक़सा के विरुद्ध इस्राइलियों के आक्रमण को रुकवाने के लिए वे हस्तक्षेप करें।

याद रहे कि इस्राइली सैनिकों ने रविवार को मस्जिदुल अक़सा के इमाम, शेख अकरमा सब्री के घर पर हमला किया था जिससे फ़िलिस्तीनियों में ग़ुस्सा पाया जाता है।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

शेख अकरमा अबतक कई बार इस्राइलियों के अत्याचारों, कुछ अरब देशों द्वारा अवैध इस्राइली शासन के साथ संबन्ध बनाने और इस्राइली कालोनी निर्माण जैसे कामों की निंदा करते रहे हैं जिसकी वजह से अवैध इस्राइली शासन उनसे अप्रसन्न है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here