38 C
Mumbai
Sunday, April 28, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

अरविंद केजरीवाल को राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने 6 दिन की ईडी हिरासत में भेजा

आम आदमी पार्टी (आप) को बड़ा झटका देते हुए, पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गुरुवार रात दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार कर लिया। . यह इस मामले में सबसे हाई-प्रोफाइल गिरफ्तारी है और वह गिरफ्तार होने वाले पहले मौजूदा मुख्यमंत्री बन गए हैं। 

गिरफ्तारी के बाद, AAP ने राष्ट्रीय राजधानी में विरोध प्रदर्शन किया; विपक्ष ने भी ईडी की कार्रवाई की निंदा की. जबकि AAP ने सुप्रीम कोर्ट में तत्काल सुनवाई की मांग की, लेकिन बताया गया कि आधी रात को सुनवाई नहीं होगी। इस बीच, पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं से शुक्रवार सुबह 10 बजे दिल्ली के आईटीओ स्थित मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन के लिए इकट्ठा होने और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यालयों के बाहर राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करने के लिए कहा है।

सौ. ANI

साथ ही, एक संवैधानिक संकट की स्थिति में, AAP ने पहले ही घोषणा कर दी है कि उसके नेता जेल से अपनी सरकार चलाना जारी रखेंगे।

ED ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को क्यों गिरफ्तार किया?

• प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनके आधिकारिक आवास पर तलाशी और लगभग दो घंटे तक चली पूछताछ के बाद गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया।

• यह गिरफ्तारी दिल्ली सरकार की उत्पाद शुल्क नीति मामले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग जांच से जुड़ी है।

• शुक्रवार को अदालत में ईडी ने कहा कि कथित दिल्ली शराब घोटाले के पीछे अरविंद केजरीवाल “किंगपिन” थे।

• इस मामले में 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की उत्पाद शुल्क नीति के निर्माण और कार्यान्वयन से संबंधित संदिग्ध भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग शामिल है, जिसे बाद में रद्द कर दिया गया था।

• प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अनुसार, आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं को कथित तौर पर उत्पाद शुल्क नीति के संबंध में कुल ₹ 100 करोड़ की रिश्वत मिली।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here