28 C
Mumbai
Thursday, May 2, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

आम चुनाव की तैयारी पाकिस्तान में, चुनाव बजट को मिली मंज़ूरी

पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार ने कल आर्थिक समन्वय मंत्रिमंडल (ईसीसी) की बैठक की अध्यक्षता की और आगामी चुनाव कराने के लिए 42.528 अरब रुपये (लगभग 149 मिलियन अमेरिकी डॉलर) को मंजूरी दी। आपको बता दें कि पाकिस्तान लंबे समय से आर्थिक चुनौतियों का सामना कर रहा है।

बिजनेस रिकॉर्डर अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, वित्त मंत्री ने पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) द्वारा चालू वित्तीय वर्ष में चुनावों के लिए धन मांगने के अनुरोध के बाद यह निर्णय लिया। ईसीपी ने ईसीसी को सूचित किया कि अपनी संवैधानिक जिम्मेदारी के अनुसार, वह अगले आम चुनाव कराने के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रही है और इस उद्देश्य के लिए, उसने पहले ही वित्त प्रभाग से धन आवंटन के लिए अनुरोध किया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ईसीसी ने वित्तीय वर्ष 2023-2024 में आम चुनाव कराने के लिए ईसीपी को 42.528 अरब रुपये के तकनीकी पूरक अनुदान को मंजूरी दे दी है, जिसमें कहा गया है कि शुरुआत में 10 अरब रुपये जारी किए जाएंगे।

ईसीपी ने पहले ही घोषणा कर दी है कि वह नेशनल असेंबली के लिए समय पर चुनाव कराने के लिए तैयार है, या तो अपने कार्यकाल के अंत में या यदि सदन अपने कार्यकाल के अंत से पहले भंग हो जाता है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here