29 C
Mumbai
Saturday, April 20, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

आयकर की छापेमारी तृणमूल के विधायक जाकिर हुसैन और पार्षद के घर, आय से अधिक संपत्ति का मामला

आयकर विभाग (आईटी) की टीम ने बुधवार को तृणमूल कांग्रेस के दो बड़े नेताओं के ठिकानों पर छापेमारी की है। छापेमारी के दौरान सुरक्षा के लिए राज्य पुलिस के साथ ही केंद्रीय बलों के जवान भी मौजूद रहे। छापेमारी के दौरान कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक, बुधवार सुबह मुर्शिदाबाद के सूती से विधायक और पूर्व मंत्री जाकिर हुसैन की तीन बीड़ी फैक्ट्रियों में अलग-अलग आईटी टीम जा पहुंची। मुर्शिदाबाद के शमशेरगंज में आनंद बीड़ी फैक्ट्री और बिजली बीड़ी फैक्ट्री है। यहां इनकम टैक्स के अधिकारियों ने जब छापेमारी की तो उनके साथ मौजूद बीएसएफ के जवानों ने पूरे परिसर को घेरे लिया। इसके बाद जाकिर के घर के पास ही शिव बीड़ी फैक्ट्री में भी छापेमारी की गई। सूत्रों ने बताया कि आय से अधिक मामले में छापेमारी हुई है। कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए हैं।

दूसरी छापेमारी राजधानी कोलकाता के 54 नंबर वार्ड से तृणमूल कांग्रेस के पार्षद और नगर निगम में मेयर परिषद के सदस्य अमीरुद्दीन बॉबी के होटल में हुई है। 179 नंबर सीआईटी रोड में बॉर्बी का होटल है, जहां आयकर विभाग के अधिकारी पहुंचे थे। यहां से भी कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए हैं। इनमें होटल का बिजली बिल महत्वपूर्ण है क्योंकि वह अमीरुद्दीन बॉबी के नाम पर है। आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया है कि दोनों ही नेताओं के नाम आय से अधिक संपत्ति के साक्ष्य मिले हैं, जिसके बाद यहां छापेमारी की गई है। हालांकि खबर लिखे जाने तक किसी को हिरासत में ली गई है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here