33 C
Mumbai
Saturday, April 20, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

इस्राईल को रूस की चेतावनी, अपनी हद में रहो

रूस का कहना है कि सीरिया पर इस्राईल का हमला बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

रूस के विदेश मंत्रालय ने सोमवार को एक बयान जारी करके सीरिया पर ज़ायोनी शासन के हमले की कड़ी निंदा की है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

ईरान प्रेस के अनुसार इस बयान में इस्राईली हमले की निंदा के साथ यह भी कहा गया है कि सीरिया पर हमले को किसी भी स्थति में स्वीकार नहीं किया जाएगा।  रूस के अनुसार यह हमले सीरिया की संप्रभुता का हनन और अन्तर्राष्ट्री नियमों के विरुद्ध हैं।

ज्ञात रहे कि ज़ायोनी शासन के युद्धक विमानों ने शनिवार को सीरिया के दक्षिणी प्रांत तरतूस के हमीदिया क्षेत्र पर हमला किया था।  इस हमले में सीरिया के दो नागरिक घायल हो गए थे।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

रूस के इस बयान से पहले सीरया के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी करके ज़ायोनी शासन के हमलों की निंदा की थी।  दमिश्क़ का कहना था कि इस प्रकार के हमलों का जवाब देने के लिए वह हर प्रकार के वैध मार्ग का प्रयोग करेगा।

जानकारों का कहना है कि अवैध ज़ायोनी शासन सीरिया में सक्रिय आतंकवादियों का समर्थन और उनको मज़बूत करने के उद्देश्य से इस देश में सैन्य ठिकानों को लक्ष्य बनाता रहता है।  इसका मुख्य कारण यह है कि इस्राईल, इस बात को लेकर बहुत चिंतित है कि सीरिया के भीतर सक्रिय आतंकवादी कहीं कमज़ोर न पड़ जाएं।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

उल्लेखनीय है कि सीरिया में सन 2011 से संकट आरंभ हुआ था।  उस समय सऊदी अरब और अमरीका तथा उसके घटकों का समर्थन प्राप्त आतंकी गुटों ने सीरिया की वैध सरकार के विरुद्ध व्यापक स्तर पर आतंकवादी कार्यवाहियां आरंभ कर दी थीं।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here