29 C
Mumbai
Saturday, April 20, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

कन्हैया का भाजपा पर वार: भाजपा की अंग्रेजों वाली हरकतें होगी तो क्रांतिकारी की भूमिका निभाएगी कांग्रेस पार्टी

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्यालय पर भर्ती विधान को लेकर कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने युवा संसद कार्यक्रम में भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि लखनऊ की सभ्यता और तहजीब देश-विदेश में जानी-पहचानी जाती है। पीएम पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि संसद का मतलब सिर्फ मन की बात नहीं हो, सबकी बात हो। उन्होंने कहा अगर भाजपा की हरकत अंग्रेजों वाली होगी तो कांग्रेस पार्टी क्रांतिकारी की भूमिका निभाएगी।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

कांग्रेस द्वारा आयोजित इस युवा संसद में मोनोलॉग नहीं डायलॉग होता है। प्रधानमंत्री जी देश के प्रधानमंत्री कम भाजपा के प्रचार मंत्री ज्यादा है, जितने दिन वह संसद में नहीं गए, उससे ज्यादा दिन विदेशों में बिताए हैं। प्रधानमंत्री संसद में कम, भाजपा की रैलियों में ज्यादा जाते हैं। आज हालत यह है कि सरकार बहस नहीं चाहती है, लेकिन मीडिया सरकार से नहीं विपक्ष से सवाल पूछती है। सरकार से सवाल पूछती है नहाते कैसे हैं, आम कैसे खाते हैं। मैं पूछता हूँ कि प्रधानमंत्री संसद से क्यों गायब रहते हैं ?

पेगासस पर सवाल उठाते हुए कन्हैया ने कहा कि किस के कहने पर देश की जासूसी की गई। कांग्रेस नेताओं के साथ इन्होंने भाजपा के भी नेताओं, मंत्रियों की जासूसी करवाई। इनका इतिहास रहा है, स्वतंत्रता संग्राम से ही अंग्रेजों की जासूसी करने आए हैं। उन्होंने कहा कि कौन कहता है कि झूठ मेहनत नहीं करता ? गोडसे को सही साबित करने के लिए भी इन्हें बापू के सामने झुकना पड़ता है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

युवाओं में छाई बेरोजगारी को लेकर उन्होंने सरकार पर तंज कसते हुए कन्हैया ने कहा कि, जब सरकारी नौकरी नहीं होगी तो ब्याह कैसे होगा ? सरकार के बेचने की नीति को कोसते हुए उन्होंने कहा कि जब रेलवे नहीं बचेगा तो मंगल ग्रह पर नौकरी मिलेगी ? उन्होंने कहा कि भाजपा राम को नहीं नाथूराम को लाये हैं, नफरत से देश को बांटकर, लड़ाकर, लोगों को आपस में लड़ाकर, ये धर्म नहीं अपना धंधा बचाने आए हैं। ये अंग्रेजों के चापलूस हैं, जो हमको आपस में लड़ाकर देश की संपत्ति अंबानी, अडानी को पहुचायेंगे।

उन्होंने कहा की भाजपा कहती थी कि हम जातिवाद ख़त्म करेंगे, पर सच यही है कि आज भाजपा सिर्फ श्मशान और कब्रिस्तान की बात करती है, 80/20 की बात करती है। भाजपा कभी मुद्दों पर बात नहीं करती है, यह सरकार नहीं सर्कस चला रहे हैं। यह देश जितना हेलीकाप्टर वालों का है, उतना ही सड़क के किनारे जूता साफ करने वाले मोची का भी है।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि आजकल एक वाक्य बहुत वायरल हो रहा है, यूपी में का बा… हम कहते हैं, अपराध, बेरोजगारी, में यूपी कहां बा ? उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के युवाओं की बेहतरी और उन्हें आर्थिक सशक्त बनाने के लिए कांग्रेस पार्टी अपने विस्तृत रोडमैप के साथ विधानसभा चुनाव लड़ रही है। इसीलिए भर्ती विधान जारी किया गया है, जिसमें युवाओं को रोजगार देने और भर्तियां करने का रोडमैप लिखा हुआ है। कांग्रेस की सरकार बनने पर भर्ती विधान में किए गए वादों को पूरा किया जाएगा।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here