28.9 C
Mumbai
Friday, April 19, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

कमर तोड़ मँहगाई में इजाफ़ा पेट्रोल के बाद अब डीज़ल ने भी लगाया सैकड़ा – रवि जी. निगम

तेल मार्केटिंग कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम एक बार और बढ़ा दिए

नई दिल्ली: कमर तोड़ मँहगाई में इजाफ़ा, पेट्रोल के बाद अब डीजल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर को पार कर गई है. राजस्थान के गंगानगर में शनिवार को डीजल 100.05 रुपये प्रति लीटर की दर से बिका. शनिवार को तेल मार्केटिंग कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम एक बार और बढ़ा दिए.

गंगानगर में पेट्रोल की कीमत 107.02 रुपये

गंगानगर में पेट्रोल की कीमत 107.02 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई . जबकि दिल्ली में पेट्रोल शनिवार को 96.12 और डीजल 86.98 रुपये प्रति लीटर की दर से बिका.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

कमर तोड़ मँहगाई में इजाफ़ा

विधानसभा चुनावों से कुछ दिनों तक पहले तक पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर थे. लेकिन पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी के चुनाव नतीजों के ऐलान के बाद पेट्रोल के दाम 5.72 रुपये और डीजल के दाम 6.25 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ चुके हैं.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी में अंतरराष्ट्रीय बाजार में बढ़ रहे कच्चे तेल के दाम की भी भूमिका है. इसके अलावा देश के अलग-अलग राज्यों में इस पर लगने वाली टैक्स की दरें भी अलग-अलग है. भारत दुनिया का तीसरा बड़ा तेल आयातक देश है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

अगर तेल का आयात बिल बढ़ता तो इससे महंगाई में इजाफा हो सकता है. साथ ही इसे व्यापार घाटा भी बढ़ता है. देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने से महंगाई पर असर दिखना शुरू हो गया है.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here