29 C
Mumbai
Monday, May 6, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

कम से कम 40 लोगों की मौत सिक्किम में अचानक आई बाढ़ से, 22 शव मिले तीस्ता नदी में

सिक्किम में अचानक आई बाढ़ में सात सैन्यकर्मियों सहित कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई है और सेना बाढ़ में फंसे हजारों लोगों के लिए व्यापक बचाव अभियान चला रही है।

अधिकारियों ने बताया कि सिक्किम में बादल फटने के कारण अचानक आई बाढ़ के तीसरे दिन मरने वालों की संख्या 40 हो गई है। डाउनस्ट्रीम खोज और बचाव टीमों ने रात भर में अधिक शव बरामद किए क्योंकि पानी बंगाल की खाड़ी की ओर ग्रामीण इलाकों से होकर गुजर रहा था।

सिक्किम के मुख्य सचिव विजय भूषण पाठक ने कहा, “लाचेन और लाचुंग में लगभग 3,000 लोग फंसे हुए हैं। मोटरसाइकिलों पर वहां गए 3,150 लोग भी बाढ़ के कारण फंस गए हैं। हम सेना और वायु सेना के हेलीकॉप्टरों से सभी को निकाल लेंगे।”

“बांध पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है… बह गया है। निचली बेल्ट में आपदा इसी वजह से है। हां… बादल फटा था और ल्होनक झील फट गई थी… लेकिन, पिछली सरकार के घटिया और घटिया निर्माण के कारण तमांग ने एनडीटीवी को बताया, “बांध टूट गया और निचले सिक्किम में हिंसा के साथ बाढ़ भी आई।”

अचानक आई बाढ़ ने सिक्किम में 11 पुलों को नष्ट कर दिया, जिनमें मंगन जिले में आठ, नामची में दो और गंगटोक में एक पुल शामिल है। बाढ़ से चार जिलों में पानी की पाइपलाइन, सीवेज लाइनें और 277 घर भी क्षतिग्रस्त हो गए। उत्तरी सिक्किम में एनडीआरएफ की प्लाटून स्थानीय निवासियों को निकालने के लिए तैयार हैं।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here