29.2 C
Mumbai
Saturday, May 4, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

केजरीवाल ने संजय सिंह की गिरफ्तारी के बीच दिए मजबूती के संकेत, विपक्ष की राजनीति पर कितना पड़ेगा

सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया के बाद संजय सिंह के रूप में अरविंद केजरीवाल के तीसरे सबसे खास सहयोगी पर कठोर कार्रवाई हुई है। बुधवार को सुबह ही प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी उनके आवास पर पहुंच गए और लगभग दस घण्टे की पूछताछ के बाद उन्हें हिरासत में ले लिया। उनकी इस गिरफ्तारी से अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की राजनीति पर इसका नकारात्मक असर पड़ सकता है क्योंकि अरविंद केजरीवाल के तीन खास सहयोगियों के जेल जाने से पार्टी की रणनीति पर असर पड़ सकता है। हालांकि, अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के लिए इस कठिन समय में भी मजबूती के संकेत दिए हैं। आज भी उन्होंने अपना कामकाज जारी रखा और भाजपा की नीतियों पर आक्रामक हमला करना जारी रखा। 

संजय सिंह की गिरफ्तारी इस मामले में बेहद महत्वपूर्ण है कि मनीष सिसोदिया के जेल जाने के बाद संजय सिंह केजरीवाल के सबसे बड़े सहयोगी बनकर उभरे थे। आम आदमी पार्टी की ओर से वे विपक्षी दलों की बैठक में हिस्सा ले रहे थे, और आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच तालमेल बिठाने में भी बड़ी भूमिका निभा रहे थे। आम आदमी पार्टी की ओर से केंद्र सरकार पर हमला करने वालों में वे सबसे मुखर थे। 

संसद में सरकार पर हमला बोलने की बात हो या चुनावी मैदान में आम आदमी पार्टी की ओर से हमला बोलना हो, हर बार वे पार्टी के सबसे भरोसेमंद चेहरे के तौर पर उभरकर सामने आते थे। पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश के पंचायत चुनावों में भी उन्हें ही कमान सौंपी थी। आगामी लोकसभा चुनाव में भी वे आम आदमी पार्टी की ओर से यूपी सहित हिंदी पट्टी के राज्यों में प्रभावी चेहरे के रूप में सामने आ सकते थे। 

फिलहाल, जिस तरह सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया को लंबे समय के लिए जेल में रहना पड़ रहा है, उसे देखते हुए संजय सिंह के भी जेल से बाहर आने की जल्द संभावनाएं नहीं दिखाई दे रही हैं। ऐसे में लोकसभा चुनावों की आहट के बीच आम आदमी पार्टी की संभावनाओं को करारा झटका लग सकता है। 

कर्मों का फल भुगत रही आप- भाजपा
दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है कि आम आदमी पार्टी को विक्टिम कार्ड नहीं खेलना चाहिए। शराब घोटाले में बेहद पुख्ता सबूत सामने आने के बाद ही संजय सिंह पर कार्रवाई हुई है। ऐसे में अब उनके पास बचाव का कोई उपाय नहीं है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल इस पूरे खेल के मास्टर माइंड हैं। आम आदमी पार्टी के नेताओं को भी अब उनकी असलियत समझ में आ रही है। उन्होंने कहा कि देर सबेर अरविंद केजरीवाल का भी जेल जाना तय है क्योंकि इस पूरे खेल के पीछे उनका ही दिमाग काम कर रहा था। रामवीर सिंह बिधूडी ने कहा है कि केजरीवाल की जगह विधानसभा नहीं, जेल है और उन्हें इसके लिए तैयार रहना चाहिए।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here