27 C
Mumbai
Thursday, May 2, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

पाकिस्तान ने श्रीलंका को हराकर गॉल टेस्ट में जीत से की WTC के नए साइकिल की शुरुआत

गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 4 विकेट से हरा दिया. श्रीलंका द्वारा दिए गए 131 रनों के लक्ष्य को पाकिस्तान ने 6 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राष्ट्रीय टीम की ओर से इमाम-उल-हक 50 और आगा सलमान 6 रन बनाकर नाबाद रहे। पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम 24 रन बनाकर आउट हुए, सऊद शकील 30 रन बनाकर आउट हुए जबकि सरफराज अहमद सिर्फ एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अब्दुल्ला शफीक 8, शान मसूद 7 और नौमान अली शून्य पर आउट हुए।

श्रीलंका की ओर से प्रभात जयसूर्या ने 4 और रमेश मेंडिस ने एक विकेट लिया. दो टेस्ट मैचों की सीरीज में पाकिस्तान ने 0-1 की बढ़त बना ली है. मध्यक्रम के बल्लेबाज सऊद शकील को टेस्ट मैच में शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

दूसरी पारी में श्रीलंका 279 रन पर आउट हो गई, जिससे पाकिस्तान को जीत के लिए 131 रन का लक्ष्य मिला। श्रीलंका के लिए धनंजय डी सिल्वा शीर्ष स्कोरर रहे, जिन्होंने 82 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को उल्लेखनीय बढ़त दिलाई।

पाकिस्तान की ओर से नोमान अली और अबरार अहमद ने तीन-तीन खिलाड़ियों को आउट किया जबकि आगा सलमान और शाहीन शाह अफरीदी ने दो-दो विकेट लिए. पहली पारी में पाकिस्तान की टीम 461 रनों पर आउट हो गई, मध्यक्रम के बल्लेबाज सऊद शकील ने 208 रनों की नाबाद पारी खेली, जिससे राष्ट्रीय टीम को घरेलू टीम पर 149 रनों की बढ़त मिल गई.

श्रीलंका के लिए, रमेश मेंडिस ने 5 विकेट लिए, प्रभात जयसूर्या ने तीन खिलाड़ियों को आउट किया, जबकि किसुन राजिथा और विश्वा फर्नांडो ने एक-एक बल्लेबाज को पवेलियन भेजा।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here