31 C
Mumbai
Sunday, April 28, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

गोलवलकर पर दिग्विजय ने डाली पोस्ट, दर्ज हुआ इंदौर में केस

इंदौर पुलिस ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया है. आरोप है कि दिग्विजय सिंह ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के पूर्व प्रमुख एमएस गोलवलकर को लेकर विवादित पोस्ट किया है. इसे लेकर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

स्थानीय वकील और आरएसएस कार्यकर्ता राजेश जोशी की शिकायत के बाद दिग्विजय सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 153ए, 469, 500 और 505 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। तुकोगंज पुलिस स्टेशन के अधिकारी के अनुसार, जोशी ने आरोप लगाया कि दिग्विजय सिंह ने दलितों, पिछड़े वर्गों, मुसलमानों और हिंदुओं के बीच वैमनस्य पैदा करके लोगों को उकसाने के लिए गुरुजी (गोलवलकर का लोकप्रिय नाम) के नाम और तस्वीर के साथ सोशल मीडिया पर प्रचार किया था। एक विवादित पोस्टर शेयर किया.

शिकायत में दावा किया गया कि गोलवलकर पर दिग्विजय सिंह की पोस्ट ने कथित तौर पर संघ कार्यकर्ताओं और पूरे हिंदू समुदाय की धार्मिक मान्यताओं को आहत किया है। वहीं, संघ के एक स्थानीय पदाधिकारी ने आरोप लगाया कि संगठन की छवि खराब करने के लिए दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया पर गोलवलकर के बारे में गलत और अनुचित पोस्ट की थी.

दिग्विजय सिंह ने शनिवार को आरएसएस प्रमुख की एक तस्वीर ट्वीट की, जिसमें गोवलकर के नाम पर कई विवादास्पद टिप्पणियां थीं। गोलवलकर को यह कहते हुए उद्धृत किया गया था कि वह दलितों, पिछड़ों और मुसलमानों को समान अधिकार देने के बजाय ब्रिटिश शासन के अधीन रहना पसंद करेंगे।

दिग्विजय सिंह के सोशल मीडिया पोस्ट के बाद, आरएसएस के वरिष्ठ पदाधिकारी और इसके प्रचार विभाग के प्रमुख सुनील अंबेकर ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री पर ‘फोटोशॉप्ड’ तस्वीर पोस्ट करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि यह बेबुनियाद है और इससे सामाजिक वैमनस्यता पैदा होगी. उन्होंने कहा कि ‘गुरुजी’ ने कभी ऐसी टिप्पणी नहीं की.

उन्होंने कहा कि गोवलकर का जीवन सामाजिक भेदभाव को दूर करने में बीता। एमएस गोलवलकर सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले आरएसएस प्रमुख थे और 1940-73 तक संगठन के शीर्ष पर थे।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here