35 C
Mumbai
Tuesday, April 16, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

‘जोखिम वाले’ देशों से महाराष्ट्र में आए छह यात्री मिले कोविड +ve

‘जोखिम वाले’ देशों से आए छह अंतरराष्ट्रीय यात्री कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं. महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार सुबह ये जानकारी दी है. ये यात्री उन देशों से आए हैं जहां अत्यधिक संक्रामक वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामलों की पुष्टि हो चुकी है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि पॉजिटिव पाए गए सभी छह लोग या तो asymptomatic या mild asymptomatic थे. विभाग ने बताया है कि सभी संक्रमितों के नमूने जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं, ताकि उनमें ओमिक्रॉन संक्रमण का पता लगाया जा सके. इनके अलावा इन छह यात्रियों की संपर्क ट्रेसिंग की जा रही है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

छह संक्रमितों में से तीन का पता मुंबई, कल्याण-डोंबिवली और मीरा-भयंदर क्षेत्रों में लगाया गया है, जबकि चौथा पुणे का रहने वाला है. नाइजीरिया से आने वाले दो अन्य लोगों का पता पिंपरी-चिंचवाड़ से लगाया गया है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ओमिक्रॉन वैरिएंट के खतरे के मद्देनजर भारत में आज आधी रात से सरकार ने “जोखिम” वाले देशों से अंतरराष्ट्रीय आगमन पर नए यात्रा दिशा-निर्देश लागू किए हैं. महाराष्ट्र सरकार ने कहा कि ओमिक्रॉन वैरिएंट के “जोखिम वाले” देशों से आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को अनिवार्य रूप से सात-दिनों तक क्वांरटीन में रहना होगा.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here