33 C
Mumbai
Saturday, April 20, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ट्विटर ने भारत का गलत नक्शा वेबसाइट से हटाया

नई दिल्ली: ट्विटर ने अपनी वेबसाइट से जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अलग देश दिखाने वाला भारत का गलत नक्शा हटा दिया है. दरअसल आज ‘Tweep Life’ पर दिखने वाले नक्शे में जम्मू और कश्मीर और लद्दाख को भारत से अलग दिखाया जा रहा था जिसके बाद ट्विटर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग उठने लगी थी. हालांकि अब बताया जा रहा है कि ट्विटर की वेबसाइट से इस गलत नक्शे को हटा दिया गया है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

ये मामला ऐसे समय में सामने आया जब ट्विटर और केंद्र सरकार के बीच पहले से कई विवाद चल रहे हैं. ऐसे में इन मामले नए विवाद को हवा दे दी.सूत्रों की मानें तो भारत सरकार देश का गलत मानचित्र दिखाने को लेकर ट्विटर पर सख्त कार्रवाई कर सकती है. जानकारी के मुताबिक ट्विटर को वित्तीय दंड का सामना करना पड़ सकता है. इसके अलावा इसके अधिकारियों को सात साल की जेल और आईटी नियमों की धारा 69 ए के तहत अवरुद्ध भी किया जा सकता है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इससे पहले भी एक बार ट्विटर को देश का गलत मैप दिखाने को लेकर चेतावनी दी गई थी. सरकार ने कहा था कि ये देश की संप्रभुता और अखंडता से जुड़ा मामला है. केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर और लेह को चीन का हिस्सा दिखाने पर ट्विटर को चेतावनी दी थी.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here